सहारनपुर मुठभेड़ में गोली लगने से इंस्‍पेक्‍टर और सिपाही घायल, पांच बदमाश गिरफ्तार

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. सहारनपुर

सहारनपुर मुठभेड़ में गोली लगने से इंस्‍पेक्‍टर और सिपाही घायल, पांच बदमाश गिरफ्तार

सहारनपुर मुठभेड़ में गोली लगने से इंस्‍पेक्‍टर और सिपाही घायल, पांच बदमाश गिरफ्तार


पब्लिक न्यूज़ डेस्क।  एसओजी और सदर बाजार थाना पुलिस के साथ गुरुवार की देर रात आवास विकास कालोनी में संभल के ध्याना गुर्जर गैंग के साथ मुठभेड़ हो गईं। जिसमे पुलिस की गोली लगने से तीन बदमाश घायल हो गए। जबकि सदर बाजार इंस्पेक्टर हरेंद्र सिंह को भी हाथ में गोली लगी है। एक सिपाही भी घायल है। कुल पांच बदमाश को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार बदमाशों ने स्वीकार किया है कि उन्होंने अहमदबाग कालोनी निवासी पेंट कारोबारी पृथ्वीपाल सिंह के यहां हाल ही में लूट की वारदात को अंजाम दिया था। बाकी बदमाशो से अभी पूछताछ जारी है।

बड़ी लूट के लिए जा रहे थे सभी बदमाश

एसएसपी आकाश तोमर ने बताया कि गुरुवार की रात सूचना मिली कि अर्टिगा और वैगनआर कार में सवार कुछ बदमाश किसी बड़ी लूट की वारदात को अंजाम देने वाले है। जिसके बाद सदर बाजार थाना प्रभारी हरेंद्र सिंह, एसओजी प्रभारी जयवीर और सर्विलांस टीम ने दोनों गाड़ियों का पीछा किया। न्यू आवास विकास कालोनी के पीछे बदमाशो की घेराबंदी की गई। पुलिस की गाड़ियों को देखते ही गाड़ियों से करीब छह की संख्या में बदमाश उतर कर पुलिस पार्टी पर ताबड़तोड़ फायरिंग करना शुरू कर दिया। अचानक बदमाशों की तरफ से की गई फायरिंग से इंस्पेक्टर हरेंद्र सिंह व एसओजी से मुख्य आरक्षी अमरदीप घायल हो गए।

इन बदमाशों को किया गिरफ्तार

पुलिस ने जवाबी फायरिंग की। जिसमे सुमित मलिक, अशोक खारी, कपिल निवासीगण एमडीए कॉलोनी,मुरादाबाद गोली लगने से घायल हो गए। वहीं विकास शर्मा निवासी कथना मथना थाना ऐचौड़ा कम्बो जनपद संभल, योगेंद्र निवासी रामपुर भूर ,अमरोहा को भी गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ में बदमाशों ने बताया कि तीन अप्रैल को उन्होंने दिनदहाड़े अहमदबाग कालोनी निवासी पेंट व्यापारी पृथ्वीपाल सिंह के यहां लूट की थी। बदमाशों से पुलिस ने तीन लाख कैश, दो कार, 2000 अमेरिकन डॉलर आदि सामान बरामद किया है।

मास्टरमाइंड है सुमित मालिक

इस घटना का मास्टरमाइंड सुमित मलिक है। सुमित पहले घंटाघर स्थित एलेक्स सिनेमा का मैनेजर था। पृथ्वीपाल सिंह उस सिनेमा के मालिक के मित्र थे। सुमित से भी उनका परिचय हो गया था। कुछ दिन पूर्व उसने यह नौकरी छोड़ दी तथा एक वैगनआर गाड़ी खरीद कर नोएडा में ओला कैब में चलाता था। उसी दौरान विकास शर्मा से उसकी मुलाकात हुई, जो ओला कैब में अपनी अर्टिगा गाड़ी चलाता था। सुमित मलिक के ऊपर करीब 10 लाख का कर्ज था। उसने विकास शर्मा को बताया कि सहारनपुर के पृथ्वीपाल के पास काफी पैसा है। घर में केवल पति पत्नी रहते हैं। वहां अगर लूट की घटना की जाए तो काफी माल मिल सकता है। विकास शर्मा इसके लिए तैयार हो गया और उसने अपने गांव के अन्य चार शातिर बदमाशों को इस घटना को अंजाम देने के लिए तैयार कर लिया। इसके बाद वारदात को अंजाम दिया गया।

15 दिन पहले की गई थी रेकी

घटना से करीब 15 दिन पूर्व भी सुमित अपने एक साथी के साथ पृथ्वीपाल के घर पर आया था। योजना के मुताबिक उक्त छह बदमाश अर्टिगा और वैगनआर गाड़ियों में सवार होकर सहारनपुर पहुंचे तथा सब्जी मंडी के पास गाड़ियां खड़ी करके पैदल अहमदबाग कॉलोनी में पृथ्वीपाल के घर में घुसकर लूटपाट की घटना की और गाड़ियों में सवार होकर भागने में सफल रहे।

ध्याना गुर्जर गैंग के है बदमाश

एसएसपी आकाश तोमर ने बताया कि जिन पांच बदमाशों से पुलिस की मुठभेड़ हुई है। वह सभी संभल के ध्याना गुज्जर गैंग के बदमाश है। आरोपित मुरादाबाद, संभल, गाजियाबाद, नोएडा जैसे शहरों में भी लूटपाट की वारदातों को अंजाम दे चुके हैं। 

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।