सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा किया गया जिला कारागार का निरीक्षण

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. बलरामपुर

सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा किया गया जिला कारागार का निरीक्षण

सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा किया गया जिला कारागार का निरीक्षण


संवाददाता के बी गुप्ता

बलरामपुर

जनपद न्यायाधीश/अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, बलरामपुर नरेन्द्र बहादुर के निर्देशानुसार सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, बलरामपुर ज्ञानेन्द्र कुमार जिला कारागार, बलरामपुर का निरीक्षण किया गया। जेल में निरुद्ध महिला बैरिक का निरीक्षण किया गया। महिला बन्दियों से उनकी समस्याओं के बारे में पूछा गया। किसी महिला बन्दी के मुकदमें की पैरवी हेतु अधिवक्ता की मांग नहीं की गयी। जिला कारागार में स्थित अस्पताल का निरीक्षण किया गया तथा अस्पताल में भर्ती बन्दियों से उनके इलाज के बारे में पूछा गया तो बन्दियों द्वारा बताया गया कि डाक्टर द्वारा इलाज किया जा रहा है।

निरीक्षण के दौरान डियूटी पर उपस्थित जेल अधिकारियों को जिला कारागार की समुचित साफ-सफाई, बन्दियों को पीने योग्य पानी की उपलब्धता, गर्मी में मच्छरों से बचने हेतु नियमित फागिंग कराये जाने तथा बीमार बन्दियों को समुचित इलाज उपलब्ध कराने हेतु निर्देशित किया गया।

 जिला मुख्यालय ए0डी0आर केन्द्र बलरामपुर में मध्यस्था हेतु आये पक्षकारों को विधिक जागरुकता शिविर के माध्यम से सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण एवं मध्यस्थ मुकेश सिंह द्वारा दिनांक 14 मई, 2022 को आयोजित होने वाली राष्ट्रीय लोक अदालत में अधिक से अधिक मामलों को सुलह समझौते के आधार पर निस्तारण कराये जाने हेतु शिविर में उपस्थित जनसमूह से अपील की गयी है कि छोटे-छोटे वादों को लोक अदालत के माध्यम से निस्तारण कराये, जिससे समय व धन दोनों की बचत होगी।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।