रेल यात्रियों के लिए जरूरी खबर, रेलवे ने कई ट्रेनों को किया रद्द तो कई के बदल रूट्स, यहां देखें पूरी लिस्ट

  1. Home
  2. आपकी खबर

रेल यात्रियों के लिए जरूरी खबर, रेलवे ने कई ट्रेनों को किया रद्द तो कई के बदल रूट्स, यहां देखें पूरी लिस्ट

रेल यात्रियों के लिए जरूरी खबर, रेलवे ने कई ट्रेनों को किया रद्द तो कई के बदल रूट्स, यहां देखें पूरी लिस्ट


पब्लिक न्यूज डेस्क। नई दिल्ली: रेल यात्रियों के लिए जरूरी खबर है। अगर आप 29 अक्टूबर तक यात्रा का प्लान कर रहे हैं या फिर आपने टिकट बुक करवा रखा है तो आपके लिए जरूरी खबर है। रेलवे ने कई ट्रेनों को रद्द कर दिया है तो कई ट्रेनों के रूट्स में बदलाव किया है। लिहाजा आपको सफर में परेशानी हो सकती है। इसलिए यात्रा से पहले जरूर अपने ट्रेन के बारे में सूचना एकत्रित कर लें। आपको रेलवे द्वारा जारी ये लिस्ट आपको देखनी चाहिए। साथ ही अपने ट्रेन और टिकट का स्टेटस ऑनलाइन या भारतीय रेलवे इंक्वायरी से जरूर पता करना चाहिए।

उत्तर रेलवे और मध्य रेलवे ने इस संबंध में ट्वीट करके जानकारी दी है।

उत्तर रेलवे ने अपने ट्वीट कर कहा है कि मुरादाबाद मंडल के सहारनपुर-मुरादाबाद और देहरादून-लक्सर सेक्शन के बीच में इंटरलॉकिंग का काम किया जा रहा है, जिसकी वजह से कई ट्रेनों का संचालन प्रभावित हुआ है। आपको बता दें इन ट्रेनों को हजरत निजामुद्दीन स्टेशन पर शॉर्ट टर्मिनेट या ओरिजिनेट किया जाएगा।

सेंट्रल रेलवे ने ये जानकारी दी

इसके अलावा सेंट्रल रेलवे ने ट्वीट में लिखा है कि भुसावल डिवीजन में असवाली और लाहवित के बीच में तार टूट जाने की वजह से भी कई ट्रेनों का संचालन प्रभावित हुआ है। रेलवे ने 25 अक्टूबर की कुछ ट्रेनों के रूट को डायवर्ट कर दिया था। ट्वीट के मुताबिक यह ट्रेनें अब एलटीटी, ठाणे, वसई रोड, नंदूरबार, जलगांव के रास्ते भुसावल जाएंगी।

ट्रेनों की लिस्ट

गाड़ी संख्या 09017: बांद्रा टर्मिनस-हरिद्वार स्पेशल ट्रेन को 27 अक्टूबर यानी बुधवार को हजरत निजामुद्दीन पर शॉर्ट टर्मिनेट किया जाएगा।

गाड़ी संख्या 09018: हरिद्वार-बांद्रा टर्मिनस स्पेशल ट्रेन को 28 अक्टूबर यानी गुरुवार को यह ट्रेन हरिद्वार की जगह हजरत निजामुद्दीन से चलेगी।

गाड़ी संख्या 09019: बांद्रा टर्मिनस-हरिद्वार स्पेशल ट्रेन को 25 से 28 अक्टूबर तक मेरठ में शॉर्ट टर्मिनेट किया जाएगा।

गाड़ी संख्या 9020: हरिद्वार-बांद्रा टर्मिनस स्पेशल ट्रेन हरिद्वार की जगह मेरठ से शुरू होगी।

गाड़ी संख्या 09111: वलसाड-हरिद्वार स्पेशल ट्रेन को 26 अक्टूबर को हजरत निजामुद्दीन पर शॉर्ट टर्मिनेट किया जाएगा।

गाड़ी संख्या 09112: हरिद्वार-वलसाड स्पेशल ट्रेन को 27 अक्टूबर को हरिद्वार की जगह हजरत निजामुद्दीन से संचालित होगी।



दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।