भारत ने नेपाल को आपदा राहत सामग्री सौंपी

  1. Home
  2. विदेश

भारत ने नेपाल को आपदा राहत सामग्री सौंपी

भारत ने नेपाल को आपदा राहत सामग्री सौंपी


रिपोर्टर रतन गुप्ता

सोनौली /नेपाल
 
भारत ने नेपाल को बाढ़ और भूस्खलन की स्थिति से निपटने में मदद करने के लिए शुक्रवार को आपदा राहत सामग्री के साथ नेपाल भेजा ।  गृह मंत्री बाल कृष्ण खड ने नेपाल में भारतीय राजदूत नवीन श्रीवास्तव से आपूर्ति प्राप्त की। 

काठमांडू में भारतीय दूतावास ने एक बयान जारी कर कहा, "नेपाल के आपदा राहत कार्यों का समर्थन करने की हमारी निरंतर प्रतिबद्धता के हिस्से के रूप में, नेपाल में भारतीय राजदूत ने नेपाल के गृह मंत्री को बाढ़ और आपदा-राहत के सामानों की खेप सौंपी।"
समारोह के दौरान अपनी टिप्पणी में, श्रीवास्तव ने सिफारिश की कि संबंधित एजेंसियां ​​तत्काल वितरण और कुशल उपयोग के माध्यम से अपना अधिकतम लाभ प्राप्त करने के लिए राहत वस्तुओं की इस समय पर आपूर्ति का अधिक से अधिक उपयोग करें।

खंड ने समय पर राहत सामग्री उपलब्ध कराने के लिए भारत सरकार की सराहना की और आपदा राहत में भारत और नेपाल के सहयोग की प्रशंसा की। दूतावास के अनुसार, भारत और नेपाल बड़े पैमाने पर और कई क्षेत्रों में सहयोग करते हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।