U19 एशिया कप में आज भारत Vs पाक:टीम इंडिया ने पिछला मैच 154 रनों से जीता था

  1. Home
  2. खेल

U19 एशिया कप में आज भारत Vs पाक:टीम इंडिया ने पिछला मैच 154 रनों से जीता था

U19 एशिया कप में आज भारत Vs पाक:टीम इंडिया ने पिछला मैच 154 रनों से जीता था


पब्लिक न्यूज़ डेस्क 

आज भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप अंडर-19 का मुकाबला दुबई में ICC के ग्राउंड में 11 बजे से खेला जाना है। दोनों टीमों ने अब तक टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया है। भारत के लिए आज का मुकाबला काफी अहम है। अभी कुछ दिन पहले हुए टी-20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली की टीम ने पाकिस्तान को मात दी थी। ये वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के हाथों भारत की पहली हार थी। भारत की अंडर-19 टीम आज का मुकाबला जीतकर उस हार का बदला लेना चाहेगी।

दोनों टीमें अपना पहला मुकाबला जीत चुकी हैं

मौजूदा टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में टीम इंडिया ने UAE को एकतरफा मुकाबले में 154 रनों से हराया था। भारत के लिए हरनूर सिंह ने 120 रनों की पारी खेली थी, जबकि राजवर्धन हनगरगेकर ने ताबड़तोड़ नाबाद 48 रन बनाने के साथ-साथ 3 विकेट भी चटकाए थे। वहीं, पाक ने भी अपने पहले मैच में अफगान टीम को 4 विकेट से मात दी थी। हालांकि, पाकिस्तान टीम के सामने सिर्फ 53 रनों का टारगेट था, लेकिन टीम 6 विकेट गंवा बैठी थी।

पहले मैच में हरनूर सिंह ने भारत के लिए 120 रन की पारी खेली

पहले मैच में टीम इंडिया की इस जीत में हरनूर सिंह ने अहम भूमिका निभाई। हरनूर ने 130 गेंदों पर 120 रन की पारी खेली। इस पारी में 11 चौके भी शामिल थे। हरनूर के साथ ही कप्तान यश ने 63 रनों की शानदार पारी खेली। इसके साथ-साथ राजवर्धन ने 23 गेंदों में नाबाद 48 रनों की विस्फोट पारी खेली। इस तरह भारत ने पांच विकेट खोकर 282 रन बनाए।

टीम इंडिया के लिए राजवर्धन ने लिए 3 विकेट

टीम इंडिया के लिए घातक गेंदबाजी करते हुए राजवर्धन ने तीन विकेट झटके। उन्होंने 9 ओवर्स में महज 24 रन दिए। वहीं विकी ने 6.3 ओवर्स में महज 7 रन देकर दो विकेट लिए। इनके अलावा गर्व और कौशल ने 2-2 विकेट लिए।

पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को 4 विकेट से हराया

पाकिस्तान ने अपने पहले मैच में अफगानिस्तान को हराया। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान की टीम को 23.1 ओवर में केवल 52 रन पर ढेर कर दिया था। उसके बाद पाकिस्तान की टीम ने 16.4 ओवर में 6 विकेट खोकर 53 रन बनाकर मुकाबला जीत लिया। पाकिस्तान की ओर से अहमद खान ने 3 विकेट लिए, जबकि जीशान जमीर और आवैस अली ने दो-दो विकेट चटकाए। वहीं कप्तान कासिम अकरम और अली असफंद ने एक-एक विकेट लिए। पाकिस्तान की ओर से सलामी बल्लेबाज माज सदाकत ने नाबाद 14 और विकेट कीपर हसीबुल्लाह ने 11 रन बनाए।

पॉइंट्स टेबल में भारत का दबदबा

अंडर-19 एशिया कप में टीम इंडिया को ग्रुप-ए में रखा गया है। इस ग्रुप में भारत और पाकिस्तान के अलावा अफगानिस्तान और UAE की टीम भी शामिल है। भारत ने एक मैच खेला है और टीम 2 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में टॉप पर है।

अंडर-19 वर्ल्डकप के लिए भारतीय टीम

यश धुल (कप्तान) हरनूर सिंह, अंगक्रिश रघुवंशी, एसके रशीद, निशांत सिंधू, सिद्धार्थ यादव, अनीश्वर गौतम, दिनेश बाना, आराध्य यादव, राज अंगद बावा, मानव परख, कौशल तांबे, आरएस हनगरगेकर, वासू वत्स, विकी ओस्तवाल, रविकुमार और गर्व सांगवान।

रिजर्व खिलाड़ी- रिषित रेड्डी, उदय सहारन, अंश गोसाई, अमृतराज उपाध्याय, पीएम सिंह राठौर।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।