नेपाल चुनाव को लेकर 72 घंटे सील रहेगी भारत-नेपाल की सीमा

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. महाराजगंज

नेपाल चुनाव को लेकर 72 घंटे सील रहेगी भारत-नेपाल की सीमा

नेपाल चुनाव को लेकर 72 घंटे सील रहेगी भारत-नेपाल की सीमा


सोनौली महराजगंज । नेपाल में शुक्रवार 13 मई को होने वाले स्थानीय चुनाव को लेकर सीमा पर चौकसी रहेगी। 11 मई को सीमा सील होगी और मतदान समाप्ति के बाद खुलेगी। इस दौरान पर्यटकों व मालवाहकों की आवाजाही रोक दी जाएगी। सिर्फ इमरजेंसी सेवा वाली गाड़ियां ही आ-जा सकेंगी।

शुक्रवार को स्थानीय निकाय के मतदान को लेकर नेपाली प्रशासन सतर्क है। पिछले दिनों भारत-नेपाल के अधिकारियों ने भैरहवा के एक होटल में बैठक कर निर्णय लिया था कि मतदान के 72 घंटे तक सीमा सील रहेगी। निकाय चुनाव के मतदान की तिथि नजदीक आते ही सीमावर्ती क्षेत्र के प्रशासन की सरगर्मियां बढ़ गई है। सुरक्षा के दृष्टिगत सूचनाओ का आदान-प्रदान शुरू कर दिया है। नेपाल के गृह मंत्रालय की ओर से मिले आदेश के क्रम में रुपन्देही के जिलाधिकारी ने सीमावर्ती क्षेत्र के अधिकारियों को पत्र लिखकर 72 घंटे सीमा सील रखने को कहा है। इस आदेश के बाद नेपाली प्रशासन ने सीमा पार बेलहिया के राष्ट्रीय राजमार्ग पर वाहनों की जांच-पड़ताल तेज कर दी है। नेपाल से भारत जाने वाले ट्रक चालकों को बंदी की सूचना दी जा रही है।

ऋषिराम तिवारी, जिलाधिकारी,रुपन्देही,नेपाल ने बताया कि नेपाल में 13 मई को मतदान है। इसको लेकर 10 मई की रात 12 बजे से लेकर 13 मई की रात 12 बजे तक भारत-नेपाल की सीमा सील रहेगी ।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।