जिलाधिकारी द्वारा पुष्टाहार निर्माण इकाई का फीता काटकर किया गया शुभारम्भ

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. मिर्जापुर

जिलाधिकारी द्वारा पुष्टाहार निर्माण इकाई का फीता काटकर किया गया शुभारम्भ

जिलाधिकारी द्वारा पुष्टाहार निर्माण इकाई का फीता काटकर किया गया शुभारम्भ


मिर्जापुर: मिर्जापुर 21 मई 2020- जिलाधिकारी श्री प्रवीण कुमार लक्षकार ने आज हलिया विकास खण्ड के ग्राम महुगढ़ में कान्हा प्रेरणा महिला लघु उद्योग द्वारा संचालित पुष्टाहार निर्माण इकाई (टेक होम राशन) प्लांट का फीता काटकर शुभारम्भ किया गया। जिलाधिकारी द्वारा प्लांट का निरीक्षण किया गया तथा इसके उत्पादन क्षमता आदि के बारे में विस्तृत जानकारी प्राप्त की गयी। उपायुक्त मनरेगा मो0 नफीस अहमद ने जिलाधिकारी को पूरे प्लांट का निरीक्षण कराया गया तथा उनके द्वारा बताया गया कि यह पुष्टाहार निर्माण इकाई प्रदेश का आठवां प्लांट है। उन्होने बताया कि जनपद में इस तरह के चार प्लांट लगाये जाने है जिसमें सिटी, हलिया, पटेहरा कला एवं छानबे विकास खण्ड में स्थापित किया जाना है, जिसमें से हलिया विकास खण्ड के ग्राम सभा महुगढ़ टेक होम राशन प्लांट का शुभारम्भ आज किया गया शेष तीनो विकास खण्डो मे प्लांट निर्माणाधीन हैं।  

उन्होने बताया कि महुगढ़ हलिया के इस प्लांट से विकास हलिया कोन एवं लालगंज में पुष्टाहार की आपूर्ति की जायेगी यह भी बताया कि जनपद में निर्माणाधीन प्रत्येक प्लांट से 03-03 विकास खण्डो में पुष्टाहार की आपूर्ति की जायेगी। जनपद चारो प्लांट के स्थािपत होने से अब बाहर से पुष्टाहार मंगाने की आवश्यकता नही पड़ेगी तथा इन प्लांटो से गुणवत्तापूर्ण पुष्टाहार समय से केन्द्रो पर उपलब्ध कराया जा सकेगा। उन्होने बताया कि इस प्लांट से 03 से 06 वर्ष के बच्चो के लिये व्यंजन/ पोषाहार तैयार किये जायेगे जिसमें आटा बेसन की बर्फी प्रीमिक्स एवं दलिया मंूग दाल खिचड़ी तैयार किया जायेगा।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।