क्षेत्र मे विधिवत मंत्रोचार एवं हवन पूजन के साथ बसंत कालीन गन्ना बुवाई का शुभारंभ

क्षेत्र मे विधिवत मंत्रोचार एवं हवन पूजन के साथ बसंत कालीन गन्ना बुवाई का शुभारंभ

संवाददाता के बी गुप्ता 

बलरामपुर : बलरामपुर शुगर मिल्स इकाई तुलसीपुर के ग्राम मनकोरा एव॔ भुजेहरा महाराजगंज तराई के क्षेत्र मे विधिवत मंत्रोचार एवं हवन पूजन के साथ बसंत कालीन गन्ना बुवाई का शुभारंभ क्षेत्रीय गन्ना प्रबंधक श्री राजेश कुमार चौधरी द्वारा करन 2 (को0 0118) प्रजाति का ट्रेंच विधि से प्रगतिशील कृषक श्री तुलाराम वर्मा एवं श्री स्वामीनाथ के खेत में किया।

क्षेत्रीय गन्ना विकास अधिकारी श्री उमाशंकर गुप्ता ने बताया कि चीनीमिल किसानों को बीज शोधन के लिए हेक्सास्टॉप एवं जमीन शोधन के लिए ट्राइकोडरमा 50% छूट पर किसानों को दिया जा रहा है नहर क्षेत्र में किसानों को सिंचाई के लिए डिलीवरी पाइप 50% छूट एंव पम्पिग सेट 15%छूट पर दिया जाएगा। नहर क्षेत्र के किसानो के लिए वरदान साबित होगा क्षेत्रीय गन्ना पर्यवेक्षक रत्नाकर मिश्र एवं नवनीत कुमार ने बताया कि ऊपरी जमीन में करन -2 (को 0 118) एवं को 15023 की बुआई करना चाहिए इस मौके पर किसान रामपाल वर्मा रामशरण वर्मा सत्यनारायण तिवारी मुबारक अली।आदि लोग उपस्थित रहे।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।