प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के मद्देनजर मुख्यमंत्री ने किया बलरामपुर में कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. बलरामपुर

प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के मद्देनजर मुख्यमंत्री ने किया बलरामपुर में कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण

प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के मद्देनजर मुख्यमंत्री ने किया बलरामपुर में कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण


संवाददाता के बी गुप्ता 

बलरामपुर

 
आगामी 11 दिसंबर को माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के बलरामपुर जिले में सरयू नहर परियोजना के उद्घाटन एवं जनसभा कार्यक्रम के मद्देनजर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया। इस अवसर पर उपस्थित सभी अधिकारियों को उन्होंने समय से सभी तैयारी पूरी करने का निर्देश दिया। कार्यक्रम स्थल पहुंचने पर उन्होंने सरयू नहर परियोजना का विभिन्न जिलों में स्थापित नहरों के मॉडल का निरीक्षण किया। इसके बाद मंच पर पहुंच कर उन्होंने जनसभा स्थल का अवलोकन किया। उन्होंने कार्यक्रम स्थल में भारी भीड़ की संभावना को देखते हुए ट्रैफिक व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त रखने तथा आए हुए सभी वाहनों के लिए उचित पार्किंग की व्यवस्था करने का भी निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम स्थल में आने वाले लोगों को किसी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए।

कार्यक्रम स्थल पर ही उन्होंने अधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक किया तथा पूरी व्यवस्था की समीक्षा किया। उन्होंने लोगों के बैठने की व्यवस्था, मंच व्यवस्था, हेलीपैड तथा जनसभा स्थल में लोगों के बैठने की व्यवस्था का गहराई से समीक्षा किया। उन्होंने निर्देश दिया कि बाहर से आने वाले लोगों के वाहनों की पार्किंग व्यवस्था निर्धारित की जाए, सड़क पर या उसके किनारे पर कोई वाहन न खड़ा हो, तथा पुलिस द्वारा नियमित पेट्रोलिंग की व्यवस्था हो ताकि कहीं जाम न लगे। उन्होंने पार्किंग स्थल, कार्यक्रम स्थल तथा वहां तक पहुंचने वाले रास्तों पर शुद्ध ‌पीने का पानी एवं मोबाइल टॉयलेट की व्यवस्था करने का भी निर्देश दिया है।

उन्होंने निर्देश दिया कि ग्रामीण क्षेत्र में तथा कार्यक्रम स्थल और उसके आसपास स्वच्छता का विशेष अभियान चलाकर साफ एवं सफाई सुनिश्चित कराई जाए।

बैठक में प्रदेश के जल शक्ति मंत्री डॉ महेंद्र सिंह, समाज कल्याण मंत्री रमापति शास्त्री, होमगार्ड, सैनिक कल्याण, प्रांतीय रक्षक दल एवं नागरिक सुरक्षा विभाग के राज्य मंत्री पल्टूराम, जल शक्ति विभाग  के राज्यमंत्री बलदेव सिंह औलख, एवं मंडल के जनपदों के विधायक गण एवं जिला अध्यक्ष गण सहित अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।
 बैठक में अपर मुख्य सचिव सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग टी वेंकटेश,एडीजी गोरखपुर जोन निखिल कुमार, मंडलायुक्त एसबीएस रंगा राव, डीआईजी उपेंद्र कुमार अग्रवाल, जिलाधिकारी श्रीमती श्रुति, श्रावस्ती की नेहा प्रकाश, गोंडा के मार्कंडेय शाही, पुलिस अधीक्षक हेमंत कुटियाल, एवं व्यवस्था में लगे सभी विभागों के अधिकारी गण उपस्थित रहे।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।