नौतनवा : गाव में दूल्हे ने मंडप में दुल्हन को मारी लात, नहीं हुई शादी

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. महाराजगंज

नौतनवा : गाव में दूल्हे ने मंडप में दुल्हन को मारी लात, नहीं हुई शादी

नौतनवा : गाव में दूल्हे ने मंडप में दुल्हन को मारी लात, नहीं हुई शादी


रिपोर्टर रतन गुप्ता

नौतनवा /महराजगंज 

नौतनवा क्षेत्र के एक गांव में शादी के दौरान कुछ ऐसा हुआ कि अफरा-तफरी मच गई। शादी में वरमाला हो गई और मंडप में सिंदूरदान की रस्म हो रही थी। इसी बीच अचानक दूल्हे ने दुल्हन को लात मार दी और शादी से इनकार कर दिया। मामला तूल पकड़ने लगा कि कुछ लोग बीच-बचाव में आ गया। बारात वापस हो गई। फिर पंचायत का दौर चला और दोनों पक्षों में सुलह हो गया।

नौतनवा क्षेत्र के इस गांव में बुध्यवार शाम फरेंदा क्षेत्र के बारात आई थी। रस्म अदायगी कर बारात की आगवानी वधू पक्ष के लोगों ने की। द्वारचार के बाद वर-वधू ने एक-दूसरे को वरमाला भी पहनाया। लेकिन मंडप में वैवाहिक कार्यक्रम के अंतिम दौर में पहुंचने वाला था कि मामला अचानक बिगड़ गया। पुरोहित कन्या का सिन्दूरदान के लिए मंत्र बोल रहे थे कि अचानक दूल्हे ने दुल्हन को ठोकर मारकर गिरा दिया। दूल्हे ने शादी करने से सीधे मना कर दिया। दूल्हे को मनाने के लिए लोग प्रयास करते रहे पर दूल्हा अपने हठ पर अड़ा रहा। मामला तूल पकड़ता देख कन्या पक्ष व ग्रामीणों ने बारातियों को बंधक बना कर पुलिस को सूचना दी।

सूचना पाकर पहुंची अड्डा चौकी पुलिस ने दोनों पक्ष के लोगों को चौकी पर बुलाया। काफी कोशिशों के बाद दोनों पक्षों के बीच सुलह-समझौता कराया गया, जिसमें कन्या पक्ष के विवाह में हुए खर्च के वापसी करने पर मामला रफा-दफा हुआ। चौकी प्रभारी अड्डा बाजार हरिकिशोर मिश्र ने बताया कि कन्या व वर के पक्ष आपस में समझौता कर लिए हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।