वाराणसी में CM योगी बोले- भारत के सभी पंथ और समुदाय का एक ही लक्ष्य वसुधैव कुटुंबकम

वाराणसी में CM योगी बोले- भारत के सभी पंथ और समुदाय का एक ही लक्ष्य वसुधैव कुटुंबकम

पब्लिक न्यूज़ डेस्क।   मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को दो दिन के दौरे पर वाराणसी पहुंचे। मुख्यमंत्री वाराणसी में सबसे पहले जंगमवाड़ी मठ में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए। उनका आज वाराणसी में विकास कार्य की समीक्षा के साथ उनके स्थलीय निरीक्षण का कार्यक्रम है। शाम को श्रीकाशी विश्वनाथ धाम में दर्शन-पूजन के बाद यहां पर रात्रि विश्राम भी करेंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिनी काशी यात्रा पर लखनऊ से पहुंचे। संपूर्णानंद संस्‍कृत विवि के खेल मैदान में मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ हेलीकाप्‍टर से पहुंचे। इस दौरान उनका स्‍वागत करने के लिए पार्टी की ओर से पदाधिकारी और प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद रहे। जंगमबाड़ी मठ में मुख्‍यमंत्री के आगमन को देखते हुए परिसर में सुरक्षा व्‍यवस्‍था कड़ी कर दी गई। जंगमबाड़ी मठ पहुंचने के बाद सीएम का औपचारिक स्‍वागत किया गया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मठ में आयोजित वीर शैव सम्मेलन में बतौर विशिष्ट अतिथि शामिल हुए। इसके बाद मठ में दीप प्रज्वलित कर सीएम योगी आदित्यनाथने आयोजन की औपचारिक शुरुआत की गई। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को मठ प्रशासन की ओर से प्रसाद व धार्मिक वस्‍तुएं भेंट की गईं। यहां पर पीठाधीश्वर जगद्गुरु शिवाचार्य डा. चंद्रशेखर महास्वामी ने उनको स्मृति चिह्न प्रदान किया। इस दौरान उन्होंने मठ में पूजा अर्चना की और साधुओं से मुलाकात भी की। यहां पर मठ के देश भर से संत-महंत आए हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जंगमबाड़ी मठ में संतों को संबोधित किया और कहा कि भारत में अलग-अलग पंथ और समुदाय हैं, परन्तु ये विभाजन के लिए नहीं हैं। यह मंजिल तक पहुंचने के लिए अलग-अलग मार्ग हैं। लक्ष्य सबका एक ही है वसुधैव कुटुंबकम। वाराणसी के जंगमवाड़ी मठ में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हम सभी को सदैव धर्म के मार्ग पर चलकर उसका अनुसरण करना चाहिए।

मुख्यमंत्री कमिश्नरी सभागार में विकास कार्यों की समीक्षा करेंगे। इस समीक्षा बैठक के बाद शाम छह बजे डीएवी पीजी कालेज में आजादी के अमृत महोत्सव के तहत चौरी-चौरा कांड की 100 वीं वर्षगांठ पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे। मुख्यमंत्री सर्किट हाउस में रात्रि विश्राम कर अगले दिन सुबह यहां से गोरखपुर के लिए प्रस्थान करेंगे।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।