आईआईटी में असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती का मौका, 2 दिसंबर तक करें अप्लाई

  1. Home
  2. करिअर

आईआईटी में असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती का मौका, 2 दिसंबर तक करें अप्लाई

आईआईटी में असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती का मौका, 2 दिसंबर तक करें अप्लाई


पब्लिक न्यूज डेस्क। टीचिंग फील्ड में जॉब ढूंढ रहे युवाओं के लिए अहम सूचना है। आईआईटी मद्रास (Indian Institute of Technology, IIT Madras) में असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती निकाली है। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, मद्रास ने 49 पोस्ट पर नियुक्तियां निकाली हैं। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन के इच्छुक और योग्य हैं, वे IIT मद्रास की आधिकारिक साइट iitm.ac.in के माध्यम से ऑनलाइन नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं। वहीं इन पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 2 दिसंबर, 2021 तक है। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि लास्ट डेट बीतने के बाद कोई आवेदन फाॅर्म स्वीकार नहीं किए जाएंगे, इसलिए इस बात का विशेष ध्यान रखें।

संस्थान की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक इन पदों के लिए केवल एससी/एसटी/ओबीसी-एनसीएल/ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। वहीं इस पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को पीएचडी धारक होना चाहिए। इसके साथ ही संबंधित विषय में अच्छा एकेडिमक रिकॉर्ड होना चाहिए।

ये होनी चाहिए उम्र

असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु सीमा 35 वर्ष से कम होनी चाहिए। उम्मीदवारों को आवेदन के साथ भारत सरकार के निर्धारित प्रारूप में उपयुक्त प्राधिकारी द्वारा जारी अपने वैध एससी / एसटी / ओबीसी-एनसीएल / ईडब्ल्यूएस और पीडब्ल्यूडी प्रमाण पत्र अपलोड करना होगा।

ऐसे करें आवेदन

उम्मीदवार आईआईटी मद्रास आधिकारिक वेबसाइट iitm.ac.in से आवेदन पत्र डाउनलोड कर सकते हैं और अन्य आवश्यक दस्तावेजों के साथ भरे हुए आवेदन पत्र को अपलोड कर सकते हैं।

ऐसे होगा सेलेक्शन

असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर आवेदन करने वाले शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को व्यक्तिगत साक्षात्कार दौर के लिए बुलाया जाएगा। वहीं व्यक्तिगत साक्षात्कार के लिए बुलाए गए बाहरी उम्मीदवारों को 2 टीयर एसी रेलवे किराए या इकोनॉमी श्रेणी के हवाई किराए की प्रतिपूर्ति की जाएगी। वहीं इस भर्ती प्रक्रिया से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए आवेदकों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।