गौतम गंभीर ने बताया, न्यूजीलैंड को इस वजह से जीतना चाहिए T20 वर्ल्ड कप 2021

  1. Home
  2. खेल

गौतम गंभीर ने बताया, न्यूजीलैंड को इस वजह से जीतना चाहिए T20 वर्ल्ड कप 2021

गौतम गंभीर ने बताया, न्यूजीलैंड को इस वजह से जीतना चाहिए T20 वर्ल्ड कप 2021


पब्लिक न्यूज डेस्क। भारतीय टीम के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर ने बताया है कि न्यूजीलैंड की टीम को क्यों टी20 विश्व कप जीतना चाहिए। उन्होंने आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच प्रतिद्वंदिता का भी जिक्र किया और कहा कि जिस तरह भारत और पाकिस्तान दो पड़ोसी देश हैं और दोनों की लड़ाई काफी फेमस है। ऐसे ही न्यूजीलैंड और आस्ट्रेलिया दो पड़ोसी हैं और दोनों के बीच कट्टर प्रतिद्वंदिता क्रिकेट के मैदान पर देखी जाती है।

दरअसल, आज यानी 14 नवंबर को दुबई के मैदान पर न्यूजीलैंड और आस्ट्रेलिया के बीच टी20 विश्व कप 2021 का फाइनल मुकाबला खेला जाना है। ये मुकाबला भी कड़ी लड़ाई वाला होगा, क्योंकि दो पड़ोसी देश एक ट्राफी के लिए दो-दो हाथ करते नजर आएंगे। क्या कीवी और कंगारू टीम की लड़ाई भी भारत और पाकिस्तान जैसी है? और कौन इस खिताबी मैच में जीत हासिल कर सकता है, इसको लेकर गौतम गंभीर ने बयान दिया है।
टीओआइ के लिए लिखे अपने कालम में गौतम गंभीर ने कहा, "आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच क्रिकेट प्रतिद्वंद्विता को नोटिस करना मुश्किल है। भारत और पाकिस्तान की तरह, वे भी पड़ोसी हैं। भारतीयों और पाकिस्तानियों की तरह, आस्ट्रेलियाई और कीवी एक-दूसरे से हारने से नफरत करते हैं, जबकि विकिपीडिया का 'भारत पाकिस्तान क्रिकेट प्रतिद्वंद्विता' पर एक पृष्ठ है, ऐसे ही यह आस्ट्रेलियाई और कीवी के लिए अधिक व्यापक है।"
वहीं, फाइनल मैच को लेकर उनका कहना है, "मैं चाहता हूं कि न्यूजीलैंड टी20 विश्व कप 2021 का फाइनल मुकाबला जीते, क्योंकि वे अच्छी क्रिकेट खेल रहे हैं। इसके अलावा मैंने एक कीवी जोक आनलाइन सुना है। ये ऐसा है, 'एक कीवी अपने आस्ट्रेलियन दोस्त से पूछता है कि क्या तुम आस्ट्रेलिया की कंस्ट्रक्शन इंडस्ट्री के बारे में जोक सुनना चाहते हो?इसके जवाब में आस्ट्रेलियाई लड़के ने कहा, 'हां, दोस्त' और फिर कीवी जवाब देता है कि कितनी बुरी बात है कि आप लोग अभी भी इस पर काम कर रहे हो।"

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।