रवि शास्त्री और इन दो दिग्गजों को मिल सकती है इस IPL टीम को कोचिंग देने की जिम्मेदारी

  1. Home
  2. खेल

रवि शास्त्री और इन दो दिग्गजों को मिल सकती है इस IPL टीम को कोचिंग देने की जिम्मेदारी

रवि शास्त्री और इन दो दिग्गजों को मिल सकती है इस IPL टीम को कोचिंग देने की जिम्मेदारी


पब्लिक न्यूज डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) के 2022 के सीजन में दो नई टीमें शामिल हो रही हैं, जिसमें एक फ्रेंचाइजी अहमदाबाद की भी है और इसी फ्रेंचाइजी के 2022 संस्करण में कोचिंग भूमिकाओं के लिए निवर्तमान भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री, भरत अरुण और आर श्रीधर को साइन करने की संभावना है। शास्त्री, अरुण और श्रीधर की तिकड़ी इस समय संयुक्त अरब अमीरात में चल रहे टी20 विश्व कप में भारतीय क्रिकेट टीम के कोचिंग स्टाफ का हिस्सा है, लेकिन टूर्नामेंट के बाद इनका कार्यकाल समाप्त हो रहा है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ ने पहले ही राहुल द्रविड़ को टीम इंडिया का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है। ऐसे में रवि शास्त्री भारतीय टीम की कोचिंग भूमिकाओं से मुक्त कर दिए जाएंगे। वहीं, क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार, रवि शास्त्री को अहमदाबाद फ्रेंचाइजी द्वारा मुख्य कोच की भूमिका की पेशकश की गई है और वह आइपीएल टीम के साथ कोचिंग करने के इच्छुक भी हैं। हालांकि, भारतीय कोच टी 20 विश्व कप के अंत के बाद अपनी नई भूमिका पर फैसला लेंगे, क्योंकि टूर्नामेंट के दौरान कोई ध्यान भंग नहीं करना चाहते।
यदि पूर्व भारतीय क्रिकेटर रवि शास्त्री प्रस्ताव को स्वीकार करते हैं तो भरत अरुण और आर श्रीधर उनके स्टाफ का हिस्सा होंगे। रिपोर्ट में यह भी उल्लेख किया गया है कि अहमदाबाद स्थित फ्रेंचाइजी के प्रवर्तक सीवीसी कैपिटल्स को इस सौदे को जल्दी खत्म करने के लिए उत्सुक माना जाता है, क्योंकि वे शुरू से ही एक टीम संस्कृति का निर्माण करना चाहते हैं। आइपीएल 2022 में दस टीमें खेलती नजर आएंगी और अहमदाबाद की फ्रेंचाइडी चाहती है कि एक ऐसा कोचिंग सेटअप मिले, जो पहले से ही सामंजस्य के साथ आए।
बता दें कि संजीव गोयनका के आरपीएसजी समूह ने लखनऊ फ्रेंचाइजी को 7090 करोड़ रुपये में खरीदा था, जबकि सीवीसी कैपिटल्स को अहमदाबाद टीम के लिए 5625 करोड़ रुपये की बोली लगानी पड़ी थी। कैश-रिच लीग की नए सत्र से पहले एक मेगा-नीलामी होगी। मौजूदा फ्रेंचाइजी को अधिकतम चार खिलाड़ियों को बनाए रखने की अनुमति दी गई है, जबकि नई टीमों के पास नीलामी पूल के बाहर से तीन खिलाड़ियों को चुनने का विकल्प होगा।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।