उत्तराखंड में सचिवालय के बाहर सेकड़ो होमगार्ड कर्मीयों ने किया विरोध, सता रहा है सेवा समाप्ति का डर

  1. Home
  2. उत्तराखंड

उत्तराखंड में सचिवालय के बाहर सेकड़ो होमगार्ड कर्मीयों ने किया विरोध, सता रहा है सेवा समाप्ति का डर

उत्तराखंड में सचिवालय के बाहर सेकड़ो होमगार्ड कर्मीयों ने किया विरोध, सता रहा है सेवा समाप्ति का डर


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। शुक्रवार को उत्तराखंड सचिवालय में सैकड़ों होमगार्ड कर्मी एटीएम चौक के पास इकट्ठा हुए तो वही सभी होमगार्ड कर्मियों ने सचिवालय प्रसासन पर आरोप लगाया है कि उनके सेवाएं समाप्त करने का षड्यंत्र किया जा रहा है और जल्द ही कावड़ ड्यूटी को लेकर निकलने वाले आदेश के बाद उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ होने वाला है।

राज्य गठन से पहले से उत्तराखंड राज्य में अपनी सेवाएं देने वाले होमगार्ड कर्मियों को आज अपनी सेवा समाप्ति की चिंताएं सता रही है। सचिवालय में काम करने वाले तकरीबन 390 होमगार्ड कर्मियों ने शुक्रवार को सचिवालय एटीएम चौक पर आकर सांकेतिक रूप से अपने इस चिंता को जाहिर करते हुए शासन द्वारा अमल में लाए जा रहे एक शासनादेश का विरोध करते हुए कहा कि उनके साथ गलत हो रहा है।

दअरसल हाल ही में होमगार्ड कर्मियों को DA दिए जाने को लेकर कोर्ट से हुए आदेश के बाद में सचिवालय में कार्यरत होमगार्ड कर्मियों को दिए जाने वाले DA का अतिरिक्त भार उत्तराखंड शासन पर ना पड़े इसको लेकर सचिवालय से सभी होमगार्ड कर्मियों की सेवाएं समाप्त की जा रही है इस आशंका के साथ सभी होमगार्ड कर्मी विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। शुक्रवार को होमगार्ड कर्मियों ने सांकेतिक विरोध प्रदर्शन किया उन्होंने बताया कि सचिवालय में तकरीबन साढ़े तीन सौ होमगार्ड कर्मी कार्यरत है और जल्द ही सचिवालय प्रशासन द्वारा इन सभी होमगार्ड कर्मियों की सचिवालय से सेवा समाप्त की जा रही है जो कि बेहद निराशाजनक है होमगार्ड कर्मियों ने कहा कि वह राज्य गठन से पहले से राज्य में अपनी सेवाएं दे रहे हैं और आज अचानक एक आदेश के बाद उनकी सेवाएं समाप्त करने का षड्यंत्र किया जा रहा है।

वहीं इस मामले पर सचिवालय संघ के अध्यक्ष दीपक जोशी का कहना है कि होमगार्ड कर्मियों की सेवाओं के साथ यह अन्याय किया जा रहा है जिसको लेकर सचिवालय संघ होमगार्ड कर्मचारियों के साथ खड़ा है उन्होंने कहा कि उनके द्वारा अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी को इस संबंध में पत्र भेजा गया है साथ ही उन्होंने कहा कि इस संबंध में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से भी बात की जाएगी और होमगार्ड कर्मियों की सेवाओं के साथ अन्याय ना हो इसको लेकर पूरा प्रयास किया जाएगा।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।