बंगाल के तीन दिवसीय दौरे पर रहेंगे गृह मंत्री अमित शाह, पार्टी नेताओं के साथ कल करेंगे बैठक

  1. Home
  2. देश

बंगाल के तीन दिवसीय दौरे पर रहेंगे गृह मंत्री अमित शाह, पार्टी नेताओं के साथ कल करेंगे बैठक

बंगाल के तीन दिवसीय दौरे पर रहेंगे गृह मंत्री अमित शाह, पार्टी नेताओं के साथ कल करेंगे बैठक


पब्लिक न्यूज़ डेस्क । केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह चार से छह मई तक तीन दिनों के लिए बंगाल के दौरे पर रहेंगे। यहां सरकारी कार्यक्रमों में शिरकत करने के अलावा वे पार्टी नेताओं के साथ भी सांगठनिक बैठक करेंगे। अभी तक तय कार्यक्रम के अनुसार, शाह चार मई की रात को कोलकाता पहुंचेंगे। अगले दिन पांच मई को वह सबसे पहले उत्तर 24 परगना जिले के हिंगलगंज जाएंगे और वहां सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसके बाद उत्तर 24 परगना के हरिदासपुर में भी वह बीएसएफ के कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे और वहां एक संग्रहालय की आधारशिला रखेंगे। वहां से शाह उत्तर बंगाल के दार्जिलिंग जिले के सिलीगुड़ी जाएंगे और रेलवे इंस्टीट्यूट ग्राउंड में एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

पांच मई को ही दार्जिलिंग में विभिन्न राजनीतिक और गैर- राजनीतिक संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ भी गृह मंत्री की बैठक होने की संभावना है। इसके बाद छह मई को शाह उत्तर बंगाल के ही कूचबिहार जिले में जाएंगे और वहां तिनबीघा कारिडोर में बीएसएफ के कार्यक्रम में शामिल होंगे। फिर उसी दिन दोपहर में उनके कोलकाता लौटने का कार्यक्रम है। यहां वह वह राज्य के शीर्ष भाजपा नेताओं के साथ बैठक करेंगे और फिर उसी दिन वापस दिल्ली के लिए उड़ान भरेंगे।

गौरतलब है कि पिछले साल मार्च- अप्रैल में बंगाल में हुए विधानसभा चुनाव में पार्टी की हार के बाद शाह का राज्य का यह पहला दौरा होगा। तब से उपचुनावों और नगर निगम चुनावों में भी पार्टी का प्रदर्शन दयनीय रहा है। पार्टी हाल में आसनसोल लोकसभा सीट के लिए उपचुनाव भी तीन लाख से अधिक वोटों से हार गई, जिसे उन्होंने 2019 में लगभग दो लाख मतों के अंतर से जीता था। कई मामलों में, वाम मोर्चा के उम्मीदवारों ने वोट शेयर प्रतिशत में दूसरा स्थान हासिल किया और भाजपा तीसरे स्थान पर रही। वहीं, पार्टी की लगातार हार से प्रदेश भाजपा के भीतर भी भारी असंतोष देखा जा रहा है। ऐसे में शाह के दौरे को महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

प्रदेश भाजपा की राज्य समिति के एक सदस्य ने नाम ना बताने की शर्त पर बताया कि आने वाले 2024 के लोकसभा चुनावों में 2019 में जीती गई सभी 18 लोकसभा सीटों को बरकरार रखना महत्वपूर्ण है। लेकिन वर्तमान स्थिति बहुत गंभीर है और हमें उम्मीद है कि गृह मंत्री हमें एक निश्चित संदेश देंगे। राज्य में हमारे संगठनात्मक ढांचे और कामकाज को कैसे बेहतर बनाया जाए। भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और सांसद दिलीप घोष ने कहा कि हालांकि शाह के दौरे का मुख्य उद्देश्य आधिकारिक कार्यक्रमों में शामिल होना है, लेकिन वह राज्य के पार्टी नेताओं के साथ बैठक भी करेंगे। 

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।