उदयपुर की घटना और जुमे को लेकर पश्चिमी यूपी में हाई-अलर्ट, पीएसी और आरएएफ तैनात

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. लखनऊ

उदयपुर की घटना और जुमे को लेकर पश्चिमी यूपी में हाई-अलर्ट, पीएसी और आरएएफ तैनात

उदयपुर की घटना और जुमे को लेकर पश्चिमी यूपी में हाई-अलर्ट, पीएसी और आरएएफ तैनात


पब्लिक न्यूज़ डेस्क।  उदयपुर में कन्हैया लाल की हत्या की वीडियो वायरल होने और जुमे की नमाज को लेकर फिर जिले में अलर्ट जारी किया गया है। पुलिस-प्रशासन को अलर्ट मोड पर रखा गया है। जिले में धारा 144 लागू है और निगरानी बढ़ा दी गई है, साथ ही जोन-सेक्टर और सब-सेक्टर व्यवस्था को लागू करते हुए फोर्स की तैनाती कर दी गई है। इसके अलावा पीएसी और आरएएफ को भी लगाया गया है। लगातार निगरानी की जा रही है। पुलिस-प्रशासन का फोकस इस बात को लेकर है कि कहीं भी कोई भिड़ंत की घटना न होने पाए।

उदयपुर में हुई हत्या को लेकर पूरे देश में विरोध हो रहा है। लोग इस हत्याकांड में शामिल आरोपियों को फांसी की सजा देने की मांग कर रहे हैं। कई जगहों पर विवाद बढ़ता देख पुलिस-प्रशासन को सख्ती भी करनी पड़ रही है। वहीं जुमे को लेकर पहले से ही अलर्ट जारी है। ज्ञानवापी प्रकरण को लेकर पिछले तीन सप्ताह से लगातार जुमे की नमाज को लेकर पुलिस प्रशासनिक अधिकारी लगातार व्यवस्था बना रहे हैं।

ऐसे में इस बार जुमे की नमाज और उदयपुर हत्या को लेकर पुलिस-प्रशासन को अलर्ट पर रहने का निर्देश दिया गया है। ऐसे में धारा 144 को लागू किया गया है और जिले में जोन-सेक्टर और सब सेक्टर व्यवस्था बनाई गई है। मेरठ में 7 जोन, 15 सेक्टर और 44 सब सेक्टर बनाए गए हैं। इसके साथ ही निगरानी के लिए 8 ड्रोन कैमरे मंगवाए गए हैं। दो कैमरों से सोतीगंज क्षेत्र में निगरानी होगी, जबकि बाकी छह से कोतवाली, ब्रह्मपुरी, लिसाड़ी गेट इलाके में आसमान से निगरानी की जाएगी। इसके अलावा पुलिस के साथ आरएएफ और पीएसी को भी लगाया गया है। 15 संवेदनशील स्थानों पर पुलिस अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है। 

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।