पूर्व संपादक तरुण तेजपाल के खिलाफ सुनवाई 12 मई तक टली

  1. Home
  2. देश

पूर्व संपादक तरुण तेजपाल के खिलाफ सुनवाई 12 मई तक टली

पूर्व संपादक तरुण तेजपाल के खिलाफ सुनवाई 12 मई तक टली


नई दिल्ली।  तहलका मैगजीन के पूर्व संपादक तरुण तेजपाल के खिलाफ रेप केस मामले में गोवा की कोर्ट ने सुनवाई को 12 मई तक के लिए टाल दिया है। बता दें कि साल 2013 में 30 नवंबर को तरुण तेजपाल को रेप केस में गिरफ्तार किया गया था।  तेजपाल ने यह कहते हुए आरोपों को खारिज किया कि गोवा में भाजपा सरकार ने ‘राजनीतिक प्रतिशोध’ के तहत ये आरोप लगाए।

बताते चलें की तेजपाल के खिलाफ उनकी महिला सहकर्मी ने यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए थे। महिला के आरोपों के अनुसार, गोवा में आयोजित कार्यक्रम के दौरान पांच सितारा होटल की लिफ्ट में तेजपाल ने उनका उत्पीड़न किया था। इसके बाद 30 नवंबर 2013 को तेजपाल को गिरफ्तार कर लिया गया था। हालांकि, उन्हें बाद में जमानत पर रिहा कर दिया गया था। अतिरिक्त जिला एवं सत्र अदालत की न्यायाधीश क्षमा जोशी ने आठ मार्च को तेजपाल मामले में अंतिम दलीलें सुनी।

कोर्ट ने 29 सितंबर, 2017 को रेप, यौन उत्पीड़न समेत कई धाराओं में तरुण तेजपाल पर आरोप तय किए थे।  अदालत में आरोप तय होने के बाद तरुण तेजपाल ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था और खुद पर लगाए गए आरोपों को खारिज किए जाने की मांग की थी। हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने इससे इनकार कर दिया था और ट्रायल कोर्ट को आदेश दिया था कि इस मामले में 6 महीने के भीतर पूरी प्रक्रिया होनी चाहिए। 

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।