हरिद्वार कुंभ 2021:ऑटिफिशियल इंटेलीजेस सॉफ्टवेयर से टालेंगे बड़ा खतरा

  1. Home
  2. कुम्भ 2021

हरिद्वार कुंभ 2021:ऑटिफिशियल इंटेलीजेस सॉफ्टवेयर से टालेंगे बड़ा खतरा

हरिद्वार कुंभ 2021:ऑटिफिशियल इंटेलीजेस सॉफ्टवेयर से टालेंगे बड़ा खतरा


हरिद्वार। कुंभ मेले में किसी भी तरह से शहर का माहौल खराब न हो या फिर किसी भी तरह का विवाद न हो इसके लिए हरिद्वार के 518 हिस्ट्रीशीटर समेत असामाजिक तत्वों पर पुलिस निगाह रख रही है। इसके लिए एक विशेष टीम के अलावा मेले की खुफिया पुलिस इन पर लगातार अपनी निगाह बनाये हुए है। साथ ही सोशल मीडिया की भी मॉनिटरिंग की जा रही है। मेले के दौरान किसी भी तरह का बड़ा विवाद न हो इसके लिए हरिद्वार के 318 हिस्ट्रीशीटरों पर निगाह रखी जा रही है। मेला पुलिस ने थाने और कोतवालियों से हिस्ट्रीशीटरों की सूची ले ली है। वहीं उन लोगों को भी चिह्नित कर लिया है, जो शहर का माहौल खराब कर सकते हैं।

ऐसे करीब 200 लोगों को चिह्नित किया गया है। शहर से लेकर देहात तक के लोग इसमें शामिल हैं। इन लोगों को चिह्नित करने के बाद एक विशेष टीम बनाई गई है जो इन पर अपनी निगाह रखे हुई है। सोशल मीडिया की निगरानी की टीम अलग से बनाई गई है। यह टीम आईजी संजय गुंज्याल को पल-पल की जानकारी देगी। किसी व्यक्ति के संदिग्ध दिखने पर तत्काल टीम कार्रवाई करेगी। खास बात यह है कि यह टीम खुफिया विभाग से अलग रहेगी। जबकि मेला पुलिस की खुफिया विभाग की टीम भी इन पर अपनी निगरानी कर रही है।

कई बड़े अपराधियों से है संपर्क

इस सूची में शामिल कुछ ऐसे भी अपराधी है जिनके बड़े बदमाशों से संपर्क रहे हैं। इसी लिहाजा पुलिस को सभी पर नजर रखनी पड़ रही है।

कई आतंकवादियों के चेहरे होंगे अपलोड

ऑटिफिशियल इंटेलीजेस सॉफ्टवेयर की मदद से कई सीसीटीवी में आतंकियों की फोटो अपलोड की जाएगी। इससे कुंभ क्षेत्र में आतंकियों के पहुंचते ही पुलिस को पहले ही जानकारी मिल जाएगी और पुलिस उन्हें गिरफ्तार कर लेगी।

संदिग्ध लोगों की सूची तैयार की गई है। असामाजिक तत्वों पर पुलिस की पैनी नजर बनी हुई है। ऑटिफिशियल इंटेलीजेस सॉफ्टवेयर को सीसीटीवी कैमरों में अपलोड किया जाएगा। 
संजय गुंज्याल, आईजी मेला

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।