गुरु नानक देव को देश आज कर रहा याद, पीएम मोदी सहित इन दिग्गजों ने किया नमन

  1. Home
  2. धर्म

गुरु नानक देव को देश आज कर रहा याद, पीएम मोदी सहित इन दिग्गजों ने किया नमन

गुरु नानक देव को देश आज कर रहा याद, पीएम मोदी सहित इन दिग्गजों ने किया नमन


पब्लिक न्यूज डेस्क। गुरु नानक देव की आज जयंती है। दुनिया को भाईचारे और मानवता का असली मतलब समझाने में अपना पूरा जीवन त्यागने वाले सिख धर्म के संस्थापक श्री गुरु नानक देव को आज पूर देश नमन कर रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह सहित तमाम नेताओं ने सिख गुरु की जयंती पर नमन किया। बता दें कि गुरु नानक देव ने अपने जीवन के आखिरी 18 वर्ष करतारपुर साहिब में बिताए थे। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में रावी नदी के पास स्थित तलवंडी गांव, जिसे अब ननकाना साहिब के नाम से जाना जाता है, में 1469 ईसवी में जन्मे गुरु नानक ने मानवता की भलाई में हर तरह से योगदान दिया था।

पीएम ने ट्वीट कर श्री गुरु नानक देव जी के प्रकाश पर्व के विशेष अवसर पर उनके पवित्र विचारों और महान आदर्शों को याद किया। साथ ही कहा,  'नानक देव जी की न्यायपूर्ण, दयालु और समावेशी समाज की दृष्टि हमें प्रेरित करती है। दूसरों की सेवा करने पर श्री गुरु नानक देव जी का जोर भी बहुत प्रेरक है।

वहीं गृह मंत्री अमित शाह ने कहा,' न्याय, धर्म, करुणा के अप्रतिम प्रतीक सिख धर्म के प्रथम गुरु व संस्थापक श्री गुरु नानक देव जी के प्रकाश पर्व की समस्त देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं। सामाजिक समरसता, सांस्कृतिक एकता और परोपकार की उनकी अलौकिक शिक्षाएं सदैव हमें राष्ट्रहित व जनकल्याण हेतु प्रेरित करती रहेंगी।'

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।