Gujarat : पीएम मोदी ने देश को समर्पित किया राष्ट्रीय रक्षा विश्वविद्यालय का नया परिसर

  1. Home
  2. गुजरात

Gujarat : पीएम मोदी ने देश को समर्पित किया राष्ट्रीय रक्षा विश्वविद्यालय का नया परिसर

Gujarat : पीएम मोदी ने देश को समर्पित किया राष्ट्रीय रक्षा विश्वविद्यालय का नया परिसर


पब्लिक न्यूज़ डेस्क । चार राज्यों में बम्पर जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिन के गुजरात दौरे पर हैं। पीएम मोदी के गुजरात दौरे का आज दूसरा दिन है और इस बीच पीएम ने राष्ट्रीय रक्षा विश्वविद्यालय (Rashtriya Raksha University) का नया परिसर राष्ट्र को समर्पित किया। परिसर के उद्घाटन के दौरान उनके साथ गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद रहे। इससे पहले गांधीनगर के दहेगाम में पीएम ने रोड शो किया। रोड शो के दौरान मोदी ने हाथ हिलाकर लोगों का अभिनंदन भी किया। पीएम को देख लोगों ने भारत माता की जय का नारा लगाया।

तेज गति से आगे बढ़ेगा विश्वविद्यालयः अमित शाह

राष्ट्रीय रक्षा विश्वविद्यालय के पहले दीक्षांत समारोह को संबोधित करते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि पीएम ने राष्ट्रीय रक्षा विश्वविद्यालय को देश को समर्पित कर दिया है। और अब ये विश्वविद्यालय दीक्षांत समारोह के बाद राष्ट्रीय स्तर पर बड़ी तेज गति से कार्य करने वाला है। 

गांवों को आत्मनिर्भर बनाने पर जोर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को पंचायत महासम्मेलन में ग्रामीण विकास पर जोर दिया। पीएम ने अपने संबोधन के दौरान महात्मा गांधी का जिक्र करते हुए कहा कि ऐसे समय जब भारत आजादी के 75 साल का जश्न मना रहा है तो 'राष्ट्रपिता' के ग्रामीण विकास का सपने जल्द पूरा किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि ग्राम स्वराज के सपने को पूरा करने के लिए पंचायती राज का ढांचा मजबूत करना महत्वपूर्ण है। पीएम ने कहा कि सभी पंचायत सदस्य इस लक्ष्य को प्राप्त करने की दिशा में काम कर रहे हैं।

मां से मिलकर लिया आशीर्वाद

चार राज्यों में जीत के बाद गुजरात पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को अपनी मां हीराबेन से गांधीनगर में स्थित घर में मुलाकात की। पीएम मोदी ने इस दौरान मां से आशीर्वाद लिया और उनके साथ खाना भी खाया।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।