जनरल बिपिन रावत का वायुसेना का हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, 5 की मौत; 2 की हालत गंभीर

  1. Home
  2. टॉप न्यूज़

जनरल बिपिन रावत का वायुसेना का हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, 5 की मौत; 2 की हालत गंभीर

जनरल बिपिन रावत का वायुसेना का हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, 5 की मौत; 2 की हालत गंभीर


पब्लिक न्यूज़ डेस्क

भारतीय वायुसेना का एक हेलिकॉप्टर बुधवार को तमिलनाडु में पर्वतीय नीलगिरि जिले में कुन्नूर के निकट दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हेलिकॉप्टर में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) विपिन रावत, उनकी पत्नी सहित 14 लोग सवार थे। हादसे में 5 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 2 अन्य की हालत गंभीर है। हादसे में मारे गए लोगों के शव बुरी तरह झुलस चुके हैं। इनके पहचान की कोशिश की जा रही है।
तमिलनाडु के वन मंत्री के रामचंद्रन ने मौके पर जाने के बाद कहा, ''मुख्यमंत्री के निर्देश पर मैं घटनास्थल पर पहुंच चुका हूं। 5 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 2 की हालत गंभीर है। राहत और बचाव का काम चल रहा है।''
बताया जा रहा है कि दुर्घटना कोहरे की स्थिति के चलते कथित तौर पर कम दृश्यता की वजह से हुई। वायुसेना ने कहा कि हादसे की जांच के आदेश दे दिए गए हैं। हेलिकॉप्टर ने कोयंबटूर के पास सुलुर वायुसेना अड्डे से उड़ान भरी थी। टीवी फुटेज में दुर्घटना के बाद हेलिकॉप्टर में आग की लपटें उठती दिखीं। बचावकर्मी, सेना के जवानों के साथ दुर्घटनास्थल से मलबा हटाते देखे गए।
वायुसेना ने एक ट्वीट में कहा, ''वायुसेना का एमआई-17वी5 हेलिकॉप्टर तमिलनाडु में कुन्नूर के निकट आज दुर्घटनागस्त हो गया। इसमें रक्षा प्रमुख जनरल बिपिन रावत भी सवार थे। हादसे की जांच के आदेश दे दिए गए हैं। रक्षा सूत्रों ने बताया कि दुर्घटनाग्रस्त हुए हेलीकाप्टर में 14 लोग सवार थे। हेलिकॉप्टर सुलूर से वेलिंगटन की ओर जा रहा था तभी काटेरी के निकट उसमें आग लग गई। 

ताज़ा स्तिथि        ट्विटर पर देखे  

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।