किसान निधि को लेकर पूर्व केंद्रीय मंत्री निशंक ने PM मोदी का जताया आभार, दिया यह बड़ा बयान

  1. Home
  2. देश

किसान निधि को लेकर पूर्व केंद्रीय मंत्री निशंक ने PM मोदी का जताया आभार, दिया यह बड़ा बयान

किसान निधि को लेकर पूर्व केंद्रीय मंत्री निशंक ने PM मोदी का जताया आभार, दिया यह बड़ा बयान


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। प्रधानमंत्री जन कल्याण योजना के लाभार्थियों के साथ मंगलवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने संवाद किया. आजादी का अमृत महोत्सव के तहत आयोजित गरीब कल्याण सम्मेलन के माध्यम से किया गया संवाद भेल (BHEL) के कन्वेंशन हाल में हरिद्वार के सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ.

वर्चुअली, हिमाचल प्रदेश के शिमला से हुए गरीब कल्याण सम्मेलन में पीएम नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की 11 वी किस्त जारी किया. इसके तहत पीएम मोदी ने 10 करोड़ से ज्यादा किसानों को 21 हजार करोड़ से अधिक रुपया हस्तारंतरित किया. उन्होंने अपने संबोधन में सुदूर क्षेत्रों के अंतिम छोर के अंतिम व्यक्ति तक इन योजनाओं का लाभ पहुंचाने का संकल्प व्यक्त किया. कार्यक्रम में करीब 1200 लाभार्थियों के अलावा हरिद्वार के सांसद और जनप्रतिनिधि आदि मौजूद रहे.

हरिद्वार के सांसद एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक का कहना है कि आज यहां हजारों लोग प्रधानमंत्री को धन्यवाद देने व आभार प्रकट करने के लिए उपस्थित हुए और हरिद्वार एकमात्र ऐसा जिला है जिसने प्रधानमंत्री की गरीब कल्याण योजनाओं का सर्वाधिक लाभ लिया है. उन्होंने कहा वह चाहें उज्जवला योजना हो, चाहे वह किसान सम्मान निधि हो, दोनों में ही एक-एक लाख से अधिक लाभार्थियों ने इसका लाभ उठाया है.

उन्होंने आगे कहा आज यहां से 21 हजार करोड़ रूपए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा सीधा 10 करोड़ से अधिक किसानों के खातों में भेजा गया है. इनमें एक लाख से अधिक किसान हरिद्वार जिले के भी हैं. उन्होंने कहा कि उत्तराखंड के कोने-कोने में इन योजनाओं का लाभ मिला है. गरीबों के लिए कोरोना काल से अब तक फ्री राशन दिया गया है.

निशंक ने आगे कहा कि चाहें वह शौचालय दिए जाने का मामला हो, जल जीवन मिशन योजना के तहत लाभार्थियों को लाभ पहुंचाने का मामला हो, मुद्रा योजना का मामला हो, सभी जनकल्याणकारी योजनाओं में हरिद्वार जिले के बड़ी संख्या में लाभार्थी हैं.

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।