कमबैक कर रही है Akshay Kumar की पहली हीरोइन Shantipriya, सिर्फ 35 साल की उम्र में हो गई थीं विधवा

  1. Home
  2. मनोरंजन

कमबैक कर रही है Akshay Kumar की पहली हीरोइन Shantipriya, सिर्फ 35 साल की उम्र में हो गई थीं विधवा

कमबैक कर रही है Akshay Kumar की पहली हीरोइन Shantipriya, सिर्फ 35 साल की उम्र में हो गई थीं विधवा


पब्लिक न्यूज डेस्क। अक्षय कुमार(Akshay Kumar) की पहली हीरोइन(First Heroine) याद है आपको? 53 साल के अक्षय कुमार की गिनती आज भी बॉलीवुड के सुपरहिट एक्टर्स में होती है। फिटनेस फ्रीक अक्षय अपनी उम्र से 23 से 25 साल छोटी लड़कियों के साथ भी फिल्मों में जोड़ी जमा रहे हैं, उनके साथ इश्क लड़ा रहे हैं। वहीं, अक्षय कुमार के साथ काम करने वाली कई अभिनेत्रियां लंबे वक्त से गुमनामी के अंधेरे में खोई हैं। इन्हीं में से एक हैं उनकी पहली हीरोइन शांतिप्रिया(Shantipriya)। कुछ याद आया आपको कौन हैं शांतिप्रिया?

एक्टिंग की दुनिया में अक्षय कुमार ने पहला कदम एक्ट्रेस शांतिप्रिया के साथ ही रखा था। दोनों की जोड़ी फिल्म 'सौगंध'(Saugandh) में नज़र आई थी। आगे चलकर अक्षय तो इंडस्ट्री के सुपरस्टार बन गए वहीं शांतिप्रिया पर वक्त ने वो बेरहमी दिखाई कि वह धीरे-धीरे गुमनामी में खो गईं।

हांलाकि अब शांतिप्रिया एक बार फिर कमबैक(Comback) करने जा रहे हीं। फर्क सिर्फ इतना है कि शांतिप्रिया ने अपने कमबैक के लिए किसी फिल्म को नहीं बल्कि वेबसीरिज़(Web Series) को चुना है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, शांतिप्रिया 'द धारावी बैंक' नाम की वैब सीरिज़ के साथ वापिसी कर रही हैं।

शांतिप्रिया के करीबियों ने उनके कमबैक की खबरों को कन्फर्म भी किया है। हांलाकि, शांतिप्रिया के कमबैक के बारे में ज्यादा डिटेल्स नहीं हैं।

बता दें, कि शांतिप्रिया की जिंदगी उतार-चढ़ाव से भरी रही हैं। महज़ 35 साल की उम्र में शांतिप्रिया को जीवनसाथी के खोने का गम सहना पड़ा था। जिसके बाद उन्होने अपनी पूरी जिंदगी बच्चों की परवरिश की खातिर अकेलेपन में गुज़ार दी।

शांतिप्रिया ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत साल 1987 में साउथ फिल्म से की थी। लगभग 4 साल तक साउथ फिल्मों में काम करने के बाद शांतिप्रिया ने साल 1991 में फिल्म 'सौगंध' से बॉलीवुड की तरफ रुख किया। फिल्म में शांतिप्रिया ने कई बोल्ड सीन दिये थे, जिसकी वजह से वह खूब सुर्खियों में छाई थी।

'सौगंध' के बाद उन्होने मेहरबान, फूल और अंगार, मेरे साजन साथ निभाना, वीरता और इक्के पे इक्का जैसी फिल्मों में काम किया। हांलाकि, इसके बाद भी शांतिप्रिया बॉलीवुड में खास मुकाम हासिल नहीं कर पाईं। उन्हीं दिनों शांतिप्रिया एक्टर सिद्धार्थ रे को डेट कर रही थी।

सिद्धार्थ रे को आपने फिल्म 'बाजीगर' में काजोल के बॉयफ्रेंड करण सक्सेना के रोल में देखा होगा। सिद्धार्थ मशहूर फिल्मकार वी. शांताराम के पोते थे। साल 1999 में शांतिप्रिया और सिद्धार्थ रे से शादी कर ली थी । शादी के बाद शांतिप्रिया दो बच्चों की मां बनी। जब उन्हें लगा कि अब जिंदगी अच्छी चल रही हैं, तभी साल 2004 में उनकी जिंदगी में सबसे बड़ा तुफान आ गया। सिद्धार्थ रे की हार्ट अटैक से मौत हो गई।

सिद्धार्थ रे उस वक्त सिर्फ 40 साल के थे, और शांतिप्रिया की उम्र 35 साल थी। सिद्धार्थ को खोने के बाद शांतिप्रिया के कंधों पर उनके दोनों बच्चों की परवरिश की जिम्मेदारी आ गई।

परिवार की खातिर शांतिप्रिया ने कई बार साउथ फिल्मों में कमबैक किया और कई बार ब्रेक भी लिया। शांतिप्रिया ने छोटे पर्दे पर 'माता की चौकी' और 'द्वारकाधीश' में भी काम किया।

लेकिन अब शांतिप्रिया डिजिटल डेब्यू के ज़रिये अपने करियर की नई इनिंग की शुरुआत करने जा रही हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।