इस यूनिवर्सिटी में दस अप्रैल से शुरू होंगी परीक्षाएं 

  1. Home
  2. युवा

इस यूनिवर्सिटी में दस अप्रैल से शुरू होंगी परीक्षाएं 

इस यूनिवर्सिटी में दस अप्रैल से शुरू होंगी परीक्षाएं 


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। सावित्रीबाई फुले पुणे विश्वविद्यालय (एसपीपीयू) में प्रथम वर्ष से लेकर अंतिम वर्ष की परीक्षाएं 10 अप्रैल से शुरू होंगी। विश्वविद्यालय ने परीक्षाओं को लेकर दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं। सर्कुलर बोर्ड के निदेशक महेश काकड़े ने परीक्षा और मूल्यांकन संबंधी दिशा-निर्देश जारी किए हैं। प्रथम और अंतिम वर्ष की परीक्षाओं का आयोजन ऑनलाइन किया जाएगा। परीक्षा में बहुविकल्पीय प्रश्न शामिल होंगे और एग्जाम का समय 1 घंटे होगा। प्रश्नपत्र में 50 अंकों के 60 बहुविकल्पीय प्रश्न शामिल होंगे। इनमें से 50 प्रश्नों के सही उत्तरों पर ही विचार किया जाएगा।

5 अप्रैल से 9 अप्रैल तक सुबह 10 से दोपहर 3 बजे तक सैंपल प्रश्नों के साथ मॉक टेस्ट लिंक एक्टिवेट किया जाएगा। सभी छात्र मॉक टेस्ट राउंड के लिए उपस्थित हो सकते हैं। विश्वविद्यालय की तरफ से जारी दिशा-निर्देशों में कहा गया है कि अगर ऑनलाइन परीक्षाओं के दौरान कोई तकनीकी समस्या आती है, तो विद्यार्थियों के लिए समय सीमा बढ़ा दी जाएगी। विश्वविद्यालय ने तकनीकी समस्या आने की स्थिति में टोल फ्री नंबर भी साझा किए हैं, जिनसे छात्र सहायता ले सकते हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।