तपिश के बाद भी रोजेदारों के चेहरे पर बरकरार है इबादत की रौनक

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. मऊ

 तपिश के बाद भी रोजेदारों के चेहरे पर बरकरार है इबादत की रौनक

 तपिश के बाद भी रोजेदारों के चेहरे पर बरकरार है इबादत की रौनक


 मऊ।  पाक माह रमजान को लेकर रोजेदार काफी उत्साहित दिखाई दिए। रविवार को गर्मी व तपिश के बाद भी रोजेदारों के चेहरे पर इबादत की रौनक साफ दिखाई दे रहा था। रमजान उल मुबारक माह में रोजा रखकर इबादत करने को लेकर मुस्लिम समाज में उत्साह देखा गया। रोजेदार उमस व गर्मी के बाद भी शहरी के उपरांत रोजा रखते हुए दिन में पांच वक्त की नमाज अदा करते हुए मुल्क की सलामती के दुआ कर रहे हैं।

नगर समेत ग्रामीण अंचलों में पाक माह रमजान को लेकर रोजेदार काफी उत्साहित हैं। इमाम ने माह-ए-रमजान की अहमियत बया करते हुए फरमाया है कि गुनाहों से तौबा करो। इबादत करो और नेकी रास्ते पर चलो। नेकी करने के साथ किसी का दिल न दुखाओ। इस दौरान उन्होंने रसूल (स.) की कई हदीसों का हवाला दिया। बताते चलें कि पाक माह रमजान में रोजेदार एक महीना तक रोजा का रस्म निभाते हुए वे अल्लाह की इबादत में लीन रहते है। गर्मी के मौसम में वे नन्हें मुन्ने भी रमजान के रस्म को मानते हुए दिनभर उपवास रखकर पांच दफा नमाज अदा करते है। रोजेदारों ने बताया कि रहमत, बरकत और मगफिरत में बांटकर रमजान महीना में सारे गतिविधियों को पूरा करने की नसीहत दी गई है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।