लखनऊ में मुख्‍तार अंसारी के दो ठिकानों पर ED की छापेमारी, कई अहम दस्‍तावेज लगे हाथ

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. लखनऊ

लखनऊ में मुख्‍तार अंसारी के दो ठिकानों पर ED की छापेमारी, कई अहम दस्‍तावेज लगे हाथ

लखनऊ में मुख्‍तार अंसारी के दो ठिकानों पर ED की छापेमारी, कई अहम दस्‍तावेज लगे हाथ


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। बांदा जेल में बंद पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी के खिलाफ शिकंजा कसता जा रहा है। मुख्तार के खिलाफ दर्ज मनी लांड्रिंग के केस के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम ने गुरुवार को लखनऊ स्थित डालीबाग और लालकुंआ के ठिकानों पर छापेमारी की। मुख्तार के करीबियों और रिश्तेदारों के ठिकानों पर ईडी की टीम घंटों रुपयों के हेरफेर से संबंधित दस्तावेज खंगालती रही। सूत्रों के मुताबिक, टीम के हाथ कई अहम दस्तावेज लगे हैं।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की एक टीम करीब नौ बजे डालीबाग स्थित ग्रैंडियर छह अपार्टमेंट और दूसरी टीम लालकुंआ पर एफआइ टावर पहुंची। दोनों टीमें घंटों मुख्तार के इन ठिकानों की तलाशी लेती रही। इस दौरान दोनों स्थानों पर बड़ी संख्या में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के सैनिक सुरक्षा के दृष्टिगत तैनात रहे। स्थानीय लोगों के मुताबिक, ग्रैंडियर अपार्टमेंट जब ईडी की टीम पहुंची तो इसके पहले ही वहां सीआरपीएफ पहुंच गई थी।

सीआरपीएफ के जवानों ने ग्रैंडियर अपार्टमेंट के दो प्रवेश द्वारों की घेराबंदी कर दी। इसके बाद टीम ऊपर के तल पर स्थित मुख्तार के साले के फ्लैट में पहुंची और छापेमारी शुरू कर तलाशी लेने लगी। उधर, एक टीम लालकुंआ स्थित एफआइ टावर पहुंची। जहां मुख्तार के करीबियों के फ्लैटों को खंगालती रही। इसके अलावा कई टीमें गाजीपुर और मुहम्मदाबाद स्थित मुख्तार के घर पर भी छापेमारी करती रही।

मुख्तार के खिलाफ मार्च 2021 में मनी लांड्रिंग का केस ईडी ने दर्ज किया था। मुख्तार पर 2020 में जाली दस्तावेज तैयार कर सरकारी जमीन पर कब्जा करना, इसके अलावा मुख्तार और उसके करीबियों पर करोड़ों रुपये हेरफेर का भी आरोप है। जिसकी जांच ईडी कर रही है।

मनीलांंड्रिंग के मामले में मुख्तार के दोनों बेटों से भी ईडी की टीम पूछताछ कर चुकी है। ईडी ने मुख्तार की संपत्तियों का ब्योरा लखनऊ विकास प्राधिकरण से भी मांगा है। ईडी की टीम मुख्तार की पत्नी और बेटों के नाम से संचालित कई फर्मों के संबंध में भी जांच कर रही है। छापेमारी दोपहर बाद तक भी चलती रही।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।