हरियाणा: ई-वॉलेट के जरिए हुई करीब दो लाख की धोखाधड़ी

  1. Home
  2. हरियाणा

हरियाणा: ई-वॉलेट के जरिए हुई करीब दो लाख की धोखाधड़ी

हरियाणा: ई-वॉलेट के जरिए हुई करीब दो लाख की धोखाधड़ी


पानीपत। एक युवक को पहले भरोसे में लिया गया और फिर उसे एक लाख 92 हजार की चपत लगवा दिए जाने का मामला सामने आया है। गांव कालरम वासी नीरज कुमार के अनुसार उसे गांव का ही अमरदीप मिला, जो उसे पहले से ही जानता था। उसे भरोसे में लेते हुए बताया कि उसके रिश्तेदार ने उसे पैसे भेजने हैं, जिसके लिए गुगल अकाउंट की जरूरत है।

उसके कहने से गूगल अकाउंट नंबर दे दिया और फिर आरोपित ने रिश्तेदार के तौर पर अज्ञात व्यक्ति से मोबाइल पर बातचीत कराई। इसके बाद उसने भेजा गया मैसेज फॉलो करने को कहा और उसने प्रक्रिया की तो तत्काल ही उसके खाते से 24 हजार 999 रुपये कट जाने का संदेश आया। जिस पर अमरदीप नेे कहा कि उसके पैसे वापस दे दिए जाएंगे। इसके बाद यह सिलसिला अगले दिन भी चलता रहा और उसके खाते से एक लाख 96 हजार रुपये निकाल लिए गए।

जब लगातार यह राशि निकाली गई तो उन्हें कुछ आशंका हुई और तत्काल ही अपना अकांउट ब्लॉक करा दिया। आरोपित से इस बारे में बातचीत की तो उसने फिर भरोसा दिया कि जल्द उसके पैसे वापस आ अकाउंट में जमा करवा दिए जाएंगे। लेकिन इसके बाद आरोपित ने उसे पहचानने से ही इंकार कर दिया। मामले को लेकर गांव में पंचायत भी की गई, लेकिन आरोपित ने पैसे देने से इंकार कर दिया। पुलिस ने शिकायत के आधार पर कार्रवाई करते हुए केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।