कोरोना की वजह से सीमित शहरों में होगा टी-20 विश्व कप का आयोजन 

  1. Home
  2. खेल

कोरोना की वजह से सीमित शहरों में होगा टी-20 विश्व कप का आयोजन 

कोरोना की वजह से सीमित शहरों में होगा टी-20 विश्व कप का आयोजन 


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। भारत में बढ़ते कोरोना मामलों के बीच बीसीसीआई को यकीन है कि टी-20 विश्व कप अक्टूबर में भारत में ही होगा, हालांकि इसे नौ की बजाय पांच शहरों में कराया जा सकता है। परंपरा यही है कि आईसीसी बैकअप में ऑप्शन तैयार रखता है और पिछले एक साल से वह ऑप्शन यूएई है। आईपीएल इस समय बायो-बबल में हो रहा है, लेकिन बीसीसीआई के सामने असल चुनौती टी-20 विश्व कप प्रतिकूल परिस्थितियों में कराने की है।

बोर्ड के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, 'हमें उम्मीद है कि अभी पांच महीने का समय है और लोगों को टीके मिल रहे हैं तो विश्व कप भारत में ही होगा। यह हो सकता है कि नौ शहरों की बजाय मैच चार या पांच शहरों में हो।' आईसीसी के एक निरीक्षण दल को 26 अप्रैल को दिल्ली आकर आईपीएल के बायो-बबल का जायजा लेना था लेकिन भारत यात्रा पर लगे बैन के कारण दौरा स्थगित करना पड़ा।

अधिकारी ने कहा, 'उस टीम को इस सप्ताह आना था लेकिन यात्रा बैन लागू होने से वे बाद में आएंगे।' बीसीसीआई महाप्रबंधक (खेल विकास) धीरज मलहोत्रा ने शुक्रवार को बीबीसी से कहा था कि यूएई विकल्प रखा गया है। बोर्ड के अधिकारी ने हालांकि कहा कि परंपरा के तहत यूएई हमेशा दूसरा विकल्प रहता ही है। उन्होंने कहा, 'आईसीसी टूर्नामेंटों के लिए हमेशा एक विकल्प रहता है और पिछले साल आईसीसी की बैठक में तय होने के बाद यूएई ऑप्शन है। अगर अगले पांच महीने में हालात समान रहते हैं तो दूसरी योजना तैयार रखनी होगी।'

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।