बंद किये गए दुधवा और पीलीभीत टाइगर रिज़र्व , मौसम विभाग का यूपी में अलर्ट जारी

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. लखनऊ

बंद किये गए दुधवा और पीलीभीत टाइगर रिज़र्व , मौसम विभाग का यूपी में अलर्ट जारी

बंद किये गए दुधवा और पीलीभीत टाइगर रिज़र्व , मौसम विभाग का यूपी में अलर्ट जारी


लखनऊ। उत्तर प्रदेश के कई ज़िलों में बीते चार दिनों से बारिश हो रही है। कई अंचलों में मौसम खराब बना हुआ है। इस बीच मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के दौरान पूरे उत्तर प्रदेश में कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की है। फिलहाल, राज्य में मानसून अभी आगे नहीं बढ़ा है। मंगलवार को भी मानसून की उत्तरी सीमा की लाइन प्रदेश में बाराबंकी, बरेली, सहारनपुर से होकर गुजर रही थी।

मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के विभिन्न अंचलों में बारिश का सिलसिला 19 जून तक जारी रहेगा। बीते 24 घंटों के दौरान प्रदेश के पूर्वी अंचलों में कहीं भारी तो कहीं सामान्य बारिश हुई। पश्चिमी यूपी में गरज-चमक के साथ हल्की बारिश हुई। इस अवधि में प्रदेश में सबसे अधिक 27 सेंटीमीटर बारिश खीरी जिले के धौरहरा में रिकार्ड की गई।

इसके अलावा श्रावस्ती के भिनगा में 18, बहराइच के महसी में 16, गोण्डा में 14, खीरी के निघासन, प्रतापगढ़ के कुण्डा,खीरी के पलियाकलां व सरदारनगर में 13-13, बहराइच, श्रावस्ती के काकरधारीघाट, गोण्डा के तरबगंज, महाराजगंज के निचलौल में 10-10 सेमी बारिश दर्ज की गई।

मानसून आते ही दुधवा और पीटीआर बन्द
मानसून की दस्तक के साथ ही मंगलवार से आधिकारिक तौर पर खीरी का दुधवा टाइगर रिजर्व और पीलीभीत टाइगर रिजर्व (पीटीआर) का यह सत्र खत्म हो गया। अब सैलानियों के लिए दोनों स्थानों के द्वार बंद कर दिए गए हैं। अब पांच माह बाद सत्र फिर से प्रारंभ होगा। 

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।