जिला पंचायत सदस्यो ने मांगों को लेकर तीसरे दिन भी बेमियादी धरने पर डटे रहे

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. महाराजगंज

जिला पंचायत सदस्यो ने मांगों को लेकर तीसरे दिन भी बेमियादी धरने पर डटे रहे

जिला पंचायत सदस्यो ने मांगों को लेकर तीसरे दिन भी बेमियादी धरने पर डटे रहे


रिपोर्टर रतन गुप्ता

महराजगंज 

अपनी मांगों को लेकर जिला पंचायत कार्यालय के सामने बेमियादी धरना दे रहे जिला पंचायत सदस्यों ने तीसरे दिन भी अपनी आवाज बुलंद की। आठ दिसंबर से कार्यालय के सामने ही दिन रात धरना दे रहे हैं। अधिकारियों द्वार सुधि नहीं लिए जाने पर पक्षपात करने का आरोप लगाया। यह भी कहा कि धरना को समाप्त करने व दबाव बनाने के लिए धरना स्थल के सामने की लाइट काट दी गई है। शौचालय और पानी तक बंद कर दिया गया है। लेकिन कुछ भी हो जाए न डरेंगे और न हटेंगे।

आंदोलित सदस्य जिला पंचायत सदस्यों, क्षेत्र पंचायत सदस्यों एवं ग्राम पंचायत सदस्यों को प्रतिमाह मानदेय दिए जाने, पंचायत प्रतिनिधियों को पद से हटने के बाद पेंशन दिए जाने, पंचायत प्रतिनिधियों के सामान्य निधन, आकस्मिक निधन पर पंचायत स्तर पर ही मुआवजे की व्यवस्था किए जाने, प्रत्येक जिला पंचायत सदस्य के क्षेत्र में विकास कार्य के लिए बराबर-बराबर कार्य और धनराशि आवंटित किए जाने, जिला पंचायत के कार्यों की जांच कराए जाने की मांग कर रहे हैं। वह अपनी मांगों को लेकर वह आठ दिसबंर से जिला पंचायत भवन के सामने बिस्तर के साथ अनिश्चितकालीन धरना पर बैठे हैं। जिला पंचायत सदस्य सुरेश चंद्र साहनी ने कहा कि जिला पंचायत सदस्यों, क्षेत्र पंचायत सदस्यों, ग्राम पंचायत सदस्यों को चुनाव के बाद काफी उपेक्षा का शिकार होना पड़ रहा है। जिला पंचायत सदस्य के साथ काफी भेदभाव एवं पक्षपात पूर्ण कार्य किया जा रहा है। यह पंचायत प्रतिनिधियों के साथ लोकतांत्रिक रूप से घोर अन्याय है।

कुछ सदस्यों से प्रस्ताव को मांग कर स्टीमेट बना दिया गया। लेकिन कार्य की स्वीकृति नहीं दी गई। आवाज को दबाने के लिए जिम्मेदारों ने धरना स्थल की लाइट बंद करा दी है। शौचालय और पानी को भी बंद कर दिया है। लेकिन जिला पंचायत सदस्य इस प्रताड़ने से डरने वाले नहीं हैं। लड़ाई जारी रहेगी।

इस दौरान प्रेम शंकर पांडेय, दुर्गा यादव, राबिया खातून, अनवर अली, हरिनाथ यादव, राजेश निषाद, कपिल देव, सुधांशु चंद साहनी, इमरान शाह, बृजेश कुमार, सागर, सोनू, उपेंद्र कुमार, रामबेलास ओमप्रकाश आदि शामिल रहे।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।