जिलाधिकारी ने क्रॉप कटिंग का प्रयोग कर दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

जिलाधिकारी ने क्रॉप कटिंग का प्रयोग कर   दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

संवाददाता के बी गुप्ता 

बलरामपुर : बलरामपुर जिलाधिकारी श्रीमती श्रुति द्वारा तहसील  सदर के ग्राम सेखुईकला में धान फसल की क्रॉप कटिंग का निरीक्षण किया। जिलाधिकारी द्वारा पूर्व फसली वर्ष में धान क्रॉप कटिंग के आंकड़ों की जानकारी ली गई।
राजस्व विभाग द्वारा सीसीई एग्री ऐप के माध्यम से क्रॉप कटिंग का प्रयोग किया जा रहा है, सांख्यिकी अधिकारी ने बताया कि क्रॉप कटिंग प्रयोगों के आधार पर ही जिले में फसलों की औसत उपज और उत्पादन के आंकड़े तैयार किए जाते हैं जिससे जिले में हो रही उत्पादन की सटीक जानकारी हासिल की जाती है अग्रिम आंकड़े परीक्षण के उपरांत राज्य स्तर पर कृषि निदेशालय द्वारा जारी किया जाता है।
जिलाधिकारी द्वारा क्रॉप कटिंग प्रयोग के आंकड़ो की गणना सटीकता के साथ किए जाने का निर्देश दिया गया, उत्पादकता की गणना सही हो।

इस दौरान उप जिलाधिकारी बलरामपुर सदर राजेंद्र बहादुर, सांख्यिकी अधिकारी मोहम्मद परवेज, जिला कृषि अधिकारी आर०पी० राणा, राजस्व निरीक्षक महाराज शुक्ल, लेखपाल रोहित द्विवेदी, राजकुमार यादव, मोहम्मद शब्बिर आदि  उपस्थित रहे।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।