अयोध्या में रामलला के दर्शन करने आने वाले भक्तों को मिलेगी अब तिरुपति बालाजी मंदिर जैसी सुविधा

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. अयोध्या

अयोध्या में रामलला के दर्शन करने आने वाले भक्तों को मिलेगी अब तिरुपति बालाजी मंदिर जैसी सुविधा

अयोध्या में रामलला के दर्शन करने आने वाले भक्तों को मिलेगी अब तिरुपति बालाजी मंदिर जैसी सुविधा


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। अयोध्या में बनने वाले राम मंदिर के दर्शनों के लिए आने वाले श्रद्धालुओं को तिरुपति बालाजी जैसी सुविधा मिलेगी। राम मंदिर में आने वाले भक्तों के लिए तिरुपति जैसी व्यवस्था विकसित की जा रही है। इसके लिए श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की तरफ से एक प्रतिनिधिमंडल तिरुपति भेजा गया है ताकि वो वहां जाकर पूरी व्यवस्था का अध्ययन कर सकें। गौरतलब है कि रामलला के पक्ष में आए कोर्ट के फैसले के बाद से अयोध्या राम मंदिर में दर्शनों के लिए आने वाले तीर्थ यात्रियों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। 

सामान्य दिनों में हर रोज 20 से 25 हजार लोग रामलला के दर्शनों के लिए आ रहे हैं। वहीं किसी खास मौके पर ये संख्या बढ़कर एक लाख से ज्यादा हो जा रही है। माना जा रहा है कि मंदिर बनने के बाद हर दिन 75 हजार से 1 लाख लोग हर रोज रामलला के दर्शन के लिए आएंगे वहीं विशेष मौकों पर ये भीड़ 2 से 3 लाख तक भी पहुंच जाएगी। ऐसे में मंदिर प्रशासन ये सुनिश्चित करना चाहता है कि भारी भीड़ के बावजूद लोगों को दर्शन में कोई तकलीफ ना हो। यही वजह है कि श्री राम जन्मभूमि मंदिर ट्रस्ट तिरुपति बालाजी का मैनेजमेंट देखने और सीखने गया है क्योंकि वहां हर रोज हजारों की संख्या में लोगों की भीड़ जमा होती है। 

तिरुपति बालाजी देश के उन सबसे व्यस्ततम मंदिरों में से एक है जहां हर रोज देश-विदेश से हजारों श्रद्धालु दर्शनों के लिए आते हैं। इसी वजह से राम मंदिर ट्रस्ट ने अपने प्रतिनिधिमंडल को तिरुपति भेजा है ताकि वो वहां का मैनेजमेंट समझ सकें। श्री राम मंदिर ट्र्स्ट पहले ही 25 हजार तीर्थ यात्रियों के लिए यात्री सुविधा का इंतजाम करने का ऐलान कर चुका है। अगर भीड़ और बढ़ती है तो और व्यवस्था की जरूरत होगी। ट्रस्ट ने 2024 की मकर संक्रांति तक रामलला को नवनिर्मित मंदिर के भव्य गर्भ गृह में स्थापित करने का ऐलान कर रखा है। 

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।