डिप्टी सीएम बृजेश पाठक बोले- भाजपा ने बिहार को सुशासन और कानून का राज दिया, 2024 में जरूर जीतेंगे

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. लखनऊ

डिप्टी सीएम बृजेश पाठक बोले- भाजपा ने बिहार को सुशासन और कानून का राज दिया, 2024 में जरूर जीतेंगे

डिप्टी सीएम बृजेश पाठक बोले- भाजपा ने बिहार को सुशासन और कानून का राज दिया, 2024 में जरूर जीतेंगे


पब्लिक न्यूज़ डेस्क।  बिहार में जदयू-भाजपा गठबंधन टूटने पर यूपी के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि भाजपाराज ने बिहार को सुशासन और कानून का राज दिया है। हम आगे भी बिहार की जनता के लिए काम करते रहेंगे। हम 2024 में भी बिहार जीतेंगे।

बिहार में जदयू- भाजपा की टूट का औपचारिक एलान हो गया है। मंगलवार को बड़ा सियासी उलट-फेर करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भाजपा का साथ छोड़ दिया और राजद-कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया। उन्होंने शाम करीब 3:30 बजे राजग के मुख्यमंत्री के रूप में अपना इस्तीफा राज्यपाल फागू चौहान को सौंप दिया, जिसे राज्यपाल ने मंजूर कर लिया। इसके दो घंटे बाद ही उन्होंने राजद-जद(यू)-कांग्रेस-वाम दलों के महागठबंधन के नेता के रूप में नई सरकार बनाने का दावा राज्यपाल के सामने पेश किया।

इस दौरान राजद के तेजस्वी यादव भी उनके साथ मौजूद थे। नीतीश ने 164 विधायकों के समर्थन का दावा किया है। राज्यपाल ने देर शाम उन्हें सरकार बनाने का न्योता दे दिया। नीतीश बुधवार शाम 4 बजे आठवीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। माना जा रहा है कि तेजस्वी यादव उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे। उधर, भाजपा के बिहार प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने नीतीश के फैसले को बिहार की जनता के साथ धोखा बताया।

नई सरकार में होंगे दो उपमुख्यमंत्री

जदयू सूत्रों के अनुसार नई सरकार का पूरा खाका तैयार हो चुका है। सरकार में दो उपमुख्यमंत्री होंगे जबकि गृह विभाग राजद के पास रहेगा। नीतीश कुमार के पहली बार मुख्यमंत्री पद संभालने के बाद से लेकर अब तक ऐसा पहली बार होगा जब गृह विभाग उनके पास नहीं होगा। कांग्रेस सरकार में शामिल होगी जबकि भाकपा माले बाहर से समर्थन देगी।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।