कानपुर में बिगड़ रहे हैं हालात, एक ही थाने में पांच पुलिसकर्मियों को हुआ डेंगू

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. कानपुर

कानपुर में बिगड़ रहे हैं हालात, एक ही थाने में पांच पुलिसकर्मियों को हुआ डेंगू

कानपुर में बिगड़ रहे हैं हालात, एक ही थाने में पांच पुलिसकर्मियों को हुआ डेंगू


पब्लिक न्यूज डेस्क। कानपुर: कानपुर महानगर में संक्रामक रोग ने पूरी तरह से पैर पसार लिए हैं. टायफॉइड, मलेरिया, वायरल फीवर और डेंगू (Dengue and Viral) के चलते मरीजों का आंकड़ा (number of Patients) रोज बढ़ता जा रहा है. कानपुर आउटर में आने वाले थाना बिधनू (Bidhnu Police station) में 5 पुलिस कर्मियों (Five Policeman) के एक साथ डेंगू पॉजिटिव की पुष्टि के बाद पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया है. थाना स्तर पर अन्य पुलिसकर्मियों को स्वास्थ्य परीक्षण के लिए कहा गया है.

अबतक 61 लोग डेंगू की चपेट में

कानपुर महानगर में डेंगू का खतरा तेजी से बढ़ता जा रहा है. अब तक जांच में 61 लोगों में डेंगू की पुष्टि हो चुकी है, लेकिन डेंगू का डंक कानपुर वासियों को घेरता ही जा रहा है. कानपुर आउटर थाना क्षेत्र में आने वाले बिधनू थाने के पांच पुलिसकर्मी डेंगू की चपेट में आ गए हैं. डेंगू की पुष्टि होने के बाद यह पांचों पुलिसकर्मी छुट्टी पर चले गए हैं, जबकि थाने पर काम करने वाले अन्य पुलिसकर्मियों को व्हाट्सएप ग्रुप कर लिख करके यह कह दिया गया है कि वह अपने स्वास्थ्य का परीक्षण करवा ले. क्योंकि थाने के कुछ पुलिसकर्मियों को डेंगू और वायरल फीवर के लक्षण प्रतीत हो रहे हैं. ऐसे में एहतियाती कदम उठाया जा रहा है.

बुखार की शिकायत के बाद सभी की तबीयत बिगड़ गई थी

बिधनू थाना क्षेत्र में काम करने वाली सिपाही रंजना दीपा, सिपाही दीपेंद्र नरेंद्र सिंह, अजय कुमार को कुछ दिन पहले बुखार की शिकायत हुई थी. जब इन सभी की हालत बिगड़ने लगी तो यह सभी लोग छुट्टी पर चले गए. फिलहाल ये सभी स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं. इसके अलावा थाने में सिपाही सचिन कुमार, नीलेश, सुमित सिंह को बुखार की शिकायत हुई जो डॉक्टर से अपना इलाज करवा रहे हैं. कुछ अन्य सिपाही भी स्वास्थ्य परीक्षण के लिए छुट्टी की दरखास्त लगा रहे हैं.

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।