महराजगंज डीएम दफ्तर पर अधिवक्ताओं का प्रदर्शन, एडिएम को सौपा राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. महाराजगंज

महराजगंज डीएम दफ्तर पर अधिवक्ताओं का प्रदर्शन, एडिएम को सौपा राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन

महराजगंज डीएम दफ्तर पर अधिवक्ताओं का प्रदर्शन, एडिएम को सौपा राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन


संवाददाता के बी गुप्ता 

महराजगंज: सिविल कोर्ट बार एसोसिएशन से जुड़े अधिवक्ताओं ने शुक्रवार को दीवानी न्यायालय परिसर से प्रदर्शन करते हुए डीएम कार्यालय पहुंचकर नारेबाजी की। कहा कि अधिवक्ताओं के सम्मान के विरुद्ध विशेष सचिव उत्तर प्रदेश शासन की ओर से पत्र जारी किया गया है। पत्र में अधिवक्ताओं के अराजकतापूर्ण कृत्यों पर संज्ञान लेने का जिक्र है। इससे अधिवक्ता आक्रोशित हैं। कहा कि अधिवक्ताओं के लिए ऐसी भाषा लिखना किसी भी सूरत में उचित नहीं है।

संगठन के अध्यक्ष अवनीश नारायण त्रिपाठी ने कहा कि विशेष सचिव उत्तर प्रदेश शासन के पत्र से सिविल कोर्ट बार एसोसिएशन और अन्य सभी अधिवक्ता काफी दुखी और आक्रोशित हैं। अधिवक्ताओं की ओर से कभी ऐसा कृत्य नहीं किया गया है, जो अराजकता की श्रेणी में आता है। इसके विरोधस्वरूप अधिवक्ताओं ने न्यायिक कार्य से विरत रहते हुए जारी निर्देश की निंदा की। उन्होंने कहा कि भविष्य में इस तरीके का पत्र न जारी किया जाए। इस मौके पर महामंत्री संजीव कुमार श्रीवास्तव, हरिहर मिश्र, मनोज, घनश्याम, दिनेश, करुणाकर, जितेंद्र, अरविंद कुमार, अभिषेक सहित अन्य अधिवक्ता मौजूद रहे।

तहसीलदार को सौंपा मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन

फरेंदा सिविल कोर्ट बार एसोसिएशन फरेंदा के अध्यक्ष सुधेश मोहन श्रीवास्तव व मंत्री हरिओम श्रीवास्तव के नेतृत्व में अधिवक्ताओं ने शुक्रवार को तहसील परिसर में मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन तहसीलदार रामानुज त्रिपाठी को सौंपा। अधिवक्ताओं ने कहा कि विशेष सचिव प्रफुल्ल कमल की ओर से अधिवक्ताओं को अराजक तत्व कहना अधिवक्ताओं का अपमान हैं। इन्होंने विशेष सचिव अनुशासनात्मक कार्रवाई की मांग की। इस दौरान अधिवक्ता देवता पांडेय, जेपी त्रिपाठी, ओम प्रकाश पांडेय, रामसहाय गुप्त, स्कंद श्रीवास्तव, शैलेंन्द्र श्रीवास्तव, अरविंद कुमार मिश्र, सतेंद्र सिंह, सुधाकर पांडेय, मो. हई, मनोज कुमार मिश्र, सनत त्रिपाठी आदि मौजूद रहे।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।