दिल्ली यूनिवर्सिटी पीजी 2021 मेरिट लिस्ट जल्द होगी घोषित, यहां चेक करें जरूरी डिटेल्स

  1. Home
  2. करिअर

दिल्ली यूनिवर्सिटी पीजी 2021 मेरिट लिस्ट जल्द होगी घोषित, यहां चेक करें जरूरी डिटेल्स

दिल्ली यूनिवर्सिटी पीजी 2021 मेरिट लिस्ट जल्द होगी घोषित, यहां चेक करें जरूरी डिटेल्स


पब्लिक न्यूज डेस्क। दिल्ली यूनिवर्सिटी (Delhi University) में विभिन्न पोस्टग्रेजुएशन पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए जल्द ही पीजी मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी। इसलिए छात्र-छात्राओं को सलाह दी जाती है कि वे यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट admission.uod.ac.in पर विजिट करके लेटेस्ट अपडेट चेक कर करते रहें। स्टूडेंट्स पीजी प्रोगाम में प्रवेश के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया मेरिट सूची की घोषणा के बाद शुरू होगा। इसके साथ ही प्रथम सेमेस्टर पीजी पाठ्यक्रमों के लिए शैक्षणिक सत्र 1 दिसंबर, 2021 से शुरू होगा। डीयू की पीजी मेरिट सूची तैयार करते समय प्रवेश परीक्षा परिणाम और योग्यता परीक्षा परिणाम पर विचार किया जाएगा।

यह भी ध्यान दिया जाना चाहिए कि पीजी सूचना बुलेटिन में, विश्वविद्यालय ने कहा कि प्रवेश-आधारित प्रवेश उम्मीदवारों को प्रवेश के लिए माना जाएगा, भले ही उनके योग्यता परीक्षा परिणाम की प्रतीक्षा हो। लेकिन प्रवेश की अंतिम तिथि से चार दिन पहले तक उम्मीदवार द्वारा परिणाम जमा नहीं करने पर प्रवेश रद्द कर दिया जाएगा।

डीयू पीजी के एकेडिमक कैलेंडर के अनुसार, पीजी छात्रों के लिए पहले सेमेस्टर की परीक्षाएं अगले साल 30 मार्च और 12 अप्रैल से होंगी और दूसरे सेमेस्टर की कक्षाएं 16 अप्रैल से शुरू होंगी। उम्मीदवारों के समान अंक होंगे तो उस स्थिति में, योग्यता परीक्षा में उच्च अंक वाले उम्मीदवारों को प्रवेश सूची में और स्नातक की डिग्री के अंतिम वर्ष में उच्च प्रतिशत प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों को प्राथमिकता दी जाएगी। वहीं डीयू पीजी परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिाकरिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।  

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।