ज्ञानवापी मस्जिद में जुमे की नमाज के दौरान उमड़ी भीड़, ज्ञानवापी परिक्षेत्र में सुरक्षा व्‍यवस्‍था कड़ी

ज्ञानवापी मस्जिद में जुमे की नमाज के दौरान उमड़ी भीड़, ज्ञानवापी परिक्षेत्र में सुरक्षा व्‍यवस्‍था कड़ी

पब्लिक न्यूज़ डेस्क।  ज्ञानवापी मस्जिद मामले में गुरुवार को अदालत का आदेश आने के बाद शुक्रवार को जुमे की नमाज पढ़ने के लिए मुस्लिमों का हुजूम उमड़ पड़ा। शुक्रवार को ज्ञानवापी मस्जिद परिसर में मुस्लिमों की आम दिनों की अपेक्षा भीड़ काफी नजर आई। वहीं परिसर में भीड़ का अंदेशा पूर्व में ही होने की वजह से जिला पुलिस प्रशासन की ओर से पहले ही सुरक्षा व्‍यवस्‍था कड़ी करने के साथ ही मस्जिद परिक्षेत्र में काफी सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है। वहीं इस मामले में मुस्लिम पक्ष ने सुप्रीम कोर्ट में भी कार्यवाही को रोकने की अपील की है। 

ज्ञानवापी परिक्षेत्र में फैसला आने के बाद से ही कमिश्‍नर सहित तमाम अन्‍य अधिकारी दौरा कर सुरक्षा व्‍यवस्‍था की निगारानी करने के साथ ही परिसर में सुरक्षा बलों की तैनाती भी की जा रही है। दरअसल एडवोकेट कमिश्ननर की कार्यवाही को लेकर परिसर को सीआरपीएफ के हवाले करने की प्रशासिनक तैयारी चल रही है ताकि यहां पर एडवोकेट कमिश्‍नर की कार्यवाही बिना विवाद और बाधा के पूरी हो सके। इस मामले में जिला प्रशासन ने अंजुमन इंतजामिया मसाजिद कमेटी से परिसर में लगे सभी प्रकार के तालों की चाबी की मांग की है। चाबी मांगने के बाद से ही ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर गहमागहमी का दौर शुरू हो चुका है।  

वहीं शुक्रवार को जुमा की नमाज अदा करने के लिए मुस्लिमों की भारी भीड़ मस्जिद परिसर में दोपहर में उमड़ी। पूर्व में भी एडवोकेट कमिश्‍नर की कार्यवाही के दौरान मुस्लिम पक्ष के विरोध की वजह से कार्यवाही पूरी नहीं हो सकी थी। लिहाजा अदालत ने इस बार रोकटोक और बाधा पहुंचाने पर विधिक कार्रवाई करने की बात कही है। वहीं शुक्रवार को ज्ञानवापी मस्जिद में जुमे की नमाज पढ़ने के लिए उमड़ी भीड़ को नियंत्रित करने के लिए परिसर के पास पुलिस फोर्स की तैनाती की की गई है। कोर्ट के परिसर में वीडियो रिकार्डिंग के आदेश के बाद शुक्रवार को भारी संख्या में नमाजी ज्ञानवापी मस्जिद पहुंचे तो ज्ञानवापी में सुरक्षा व्यस्था बनाए रखने के लिए पुलिस भी अधिक संख्या में तैनात नजर आई।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।