125 जिलों में कोरोना की स्पीड डबल , कहीं हो न जाये कोरोना विस्फोट 

125 जिलों में कोरोना की स्पीड डबल , कहीं हो न जाये कोरोना विस्फोट 

नई दिल्ली। देश में पिछले 15 दिनों में कोरोना संक्रमण में एक बार फिर तेजी आई है। उत्तर और पश्चिम भारत के कई राज्यों में संक्रमण की रफ्तार ने तो डरा दिया है। देश के 125 जिलों में कोरोना केस पिछले 15 दिनों में डबल हो गए हैं। कुछ जिलों में तो 200 से 500 फीसदी तक का उछाल देखने को मिला है। स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने बुधवार को बताया कि 70 जिलों में कोरोना केसों में 150 फीसदी से अधिक की तेजी आई है तो 55 जिलों में 100 से 150 फीसदी की तेजी दर्ज की गई है। 

स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने बताया कि एक्टिव केसों में 60 फीसदी अकेले महाराष्ट्र में हैं और यहां पॉजिटिविटी रेट 16 पर्सेंट हो गई है। वहीं पंजाब में यह दर 6.8 फीसदी है। जबकि राष्ट्रीय औसत 5 फीसदी है। दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 400 से अधिक केस आए हैं। यहां पॉजिटिविटी रेट 1 पर्सेंट से कम है, लेकिन इसमें तेजी आई है। दिल्ली से सटे हरियाणा के कुछ राज्यों में कोरोना केसों में उछाल आने से राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में भी कोरोना केस बढ़ने की आशंका है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।