कोरोना का खौफ कहें किसी रणनीति का हिस्सा, बिना लड़ाई भाग निकले 1151 प्रत्याशी

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. अमेठी

 कोरोना का खौफ कहें किसी रणनीति का हिस्सा, बिना लड़ाई भाग निकले 1151 प्रत्याशी

 कोरोना का खौफ कहें किसी रणनीति का हिस्सा, बिना लड़ाई भाग निकले 1151 प्रत्याशी


अमेठी। कोरोना का खौफ कहें किसी रणनीति का हिस्सा या फिर कोई और बात। पंचायत चुनाव में बड़ी संख्या में लोगों ने अपना नाम वापस ले लिया है। जिले में विभिन्न पदों के लिए 1151 लोगों ने नाम वापसी ली है। इनमें सर्वाधिक 813 लोग प्रधान पद के उम्मीदवार थे।

अमेठी में रविवार को नाम वापसी का दिन था। प्रशासन द्वारा जारी आंकड़ों पर गौर करें तो जिला पंचायत सदस्य पद के लिए 32 उम्मीदवारों ने अपना नाम वापस लिया है। नामांकन करने वाली 616 उम्मीदवारों में से 32 के नाम वापस हो जाने से अब 584 प्रत्याशी मैदान में बचे हैं। इन सब को निशान दिया जा चुका है और यह अपने अपने रण क्षेत्र में प्रचार करने में जुट गए हैं। प्रधान पद के लिए सभी 682 ग्राम पंचायतों में 6608 लोगों ने नामांकन किया था जिनमें से 23 के पर्चे अस्वीकृत हो गए। बचे उम्मीदवारों में से 813 लोगों ने अपना नाम वापस ले लिया। यानी इन लोगों ने बिना लड़े ही मैदान छोड़ दिया।

ग्राम पंचायत सदस्य पद के लिए कुल 10170 उम्मीदवारों ने नामांकन किया जिनमें से 283 पर्चे अस्वीकृत कर दिए गए। 91 उम्मीदवारों ने सदस्य पद के लिए अपना नाम वापस ले लिया। क्षेत्र पंचायत सदस्य के लिए 5671 लोगों ने नामांकन किया था जिनमें से 19 पर्चे अस्वीकृत कर दिए गए। जबकि 215 लोगों ने क्षेत्र पंचायत सदस्य पद से अपनी उम्मीदवारी वापस ले ली है। एडीएम एसपी सिंह ने बताया कि रविवार को ही उम्मीदवारों को चुनाव चिन्ह वितरण किया जा चुका है।

यह हुए निर्विरोध

प्रधान पद के लिए दो, क्षेत्र पंचायत सदस्य पद के लिए दो जबकि ग्राम पंचायत सदस्य पद के लिए 2585 लोग निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं। जिला पंचायत सदस्य पद पर कोई भी निर्विरोध निर्वाचन नहीं हुआ है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।