WHO के नए शोध से मची खलबली, लौट रहा कोरोना

  1. Home
  2. देश

WHO के नए शोध से मची खलबली, लौट रहा कोरोना

WHO के नए शोध से मची खलबली, लौट रहा कोरोना


 
पब्लिक न्यूज़ डेस्क।  दक्षिण अफ्रीकी स्वास्थ्य प्राधिकरणों ने घोषणा की है कि उन्होंने नोवल कोरोना वायरस के नए वैरिएंट का पता लगाया है। यह वैरिएंट कोरोना के पिछले सभी वैरिएंट्स से ज्यादा खतरनाक और जानलेवा है। साउथ अफ्रिका में कोरोना का यह वेरिएंट विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) द्वारा B.1.1529 के रूप में पहचाना गया है।

दक्षिण अफ्रिका में कोरोना का नया वैरिएंट मिलने के साथ ही कई देशों ने सतर्कता बरतनी शुरू कर दी है। तमाम देशों ने साउथ अफ्रीका की उड़ानों को रोक दिया है। भारत में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने भी इस वैरिएंट के संभावित खतरों के मद्देनजर सभी राज्यों और केंद्र-शासित प्रदेशों को सतर्क रहने के निर्देश जारी किये हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार को राज्यों को तीन देशों से आने वाले या पारगमन करने वाले यात्रियों का कड़ाई से परीक्षण करने का निर्देश दिया।

केंद्रीय स्वस्थ्य मंत्रालय ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को पत्र भेजा है जिसमें कहा गया है कि भारत के राष्ट्रीय रोग नियंत्रण केंद्र (NCDC) ने सरकार को सूचित किया है कि बोत्सवाना में कोविड-19 वैरिएंट B.1.1529 के कई मामले सामने आए हैं। इसके आलावा कोविड के नए वैरिएंट का दक्षिण अफ्रीका में 6 मामले और हांगकांग में 1 मामला दर्ज किया गया है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।