चालीस हज़ार से ऊपर पहुंचे कोरोना मामले , तीसरी लहर के मिल रहे बड़े संकेत

  1. Home
  2. देश

चालीस हज़ार से ऊपर पहुंचे कोरोना मामले , तीसरी लहर के मिल रहे बड़े संकेत

चालीस हज़ार से ऊपर पहुंचे कोरोना मामले , तीसरी लहर के मिल रहे बड़े संकेत


नई दिल्ली। कोरोना वायरस की दूसरी लहर के बाद तीसरी लहर का खतरा अब सच होता हुआ दिख रहा है। गुरुवार को देशभर में कोरोना के 41,195 मामले दर्ज किए गए। जिसके बाद देश में कुल कोरोना मामलों की संख्या 32,077,706  पहुंच गई। वहीं पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस 490 लोगों की मौत हो गई। जिसके बाद देश में कोरोना से मरने वालों की संख्या अब 429,669 हो गई है। धीरे-धीरे बढ़ रही केसों की संख्या ने तीसरी लहर का डर पैदा कर दिया है। विशेषज्ञ लगातार कोरोना की तीसरी लहर को लेकर चेतावनी देते आ रहे हैं। विशेषज्ञों ने कहा है कि तीसरी लहर का सबसे ज्यादा असर बच्चों पर देखने को मिलेगा। इसलिए यह सतर्क होने का समय है। कोरोना मामलों की संख्या का 40 हजार के पार जाना खतरे की घंटी है।

कल के मुकाबले आज कोरोना मामलों में वृद्धि दर्ज की गई है, बुधवार को देशभर में 38,353 मामले सामने आए थे।  इसके अलावा देशभर में सक्रिय मामलों की संख्या घटकर 387,987 हो गई है, ये मामले कुल मामलों का 1.21% प्रतिशत है। हालांकि देश का रिकवरी रेट अब भी 97.45% बना हुआ है। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों से भी पता चला है कि गुरुवार तक 31,260,050 लोग ठीक हो चुके हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।