इस देश में काल बना कोरोना , हर दो मिनट पर हो रही एक मौत 

  1. Home
  2. विदेश

इस देश में काल बना कोरोना , हर दो मिनट पर हो रही एक मौत 

इस देश में काल बना कोरोना , हर दो मिनट पर हो रही एक मौत 


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। ईरान में कोरोना संक्रमण के चलते हाहाकार मचा है। 8 करोड़ से ज्यादा की आबादी वाले देश में हर 2 मिनट पर किसी एक व्यक्ति की कोरोना के चलते मौत हो रही है। ईरान सरकार के टीवी चैनल ने सोमवार को यह जानकारी दी। सोमवार को ही एक दिन में 588 लोगों की मौत का आंकड़ा दर्ज किया गया है। ईरान में अथॉरिटीज ने कोरोना के बढ़ते केसों के लिए सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों के पालन न होने और मास्क न पहनने को जिम्मेदार ठहराया है। स्टेट मीडिया का कहना है कि देश के कई शहरों में अब बेड्स की कमी हो गई है। वहीं सोशल मीडिया पर लोग सरकार की ओर से वैक्सीनेशन की धीमी रफ्तार की आलोचना की जा रही है। 

अब तक 8.3 करोड़ की आबादी वाले देश में सिर्फ 4 फीसदी लोगों को ही पूरी तरह से टीका लगा है। ईरान में कोरोना से अब तक  94,603 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं बीते एक दिन में ही 40,808 नए केस मिले हैं और 588 की मौत हुई है। ईरान की हेल्थ मिनिस्ट्री का कहना है कि देश में कोरोना की 5वीं लहर चल रही है और इसका कहर आने वाले दिनों में और बढ़ सकता है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।