कांग्रेस ने मुरादाबाद में दो और महिलाओं को बनाया उम्मीदवार, जानें कहां से बनीं प्रत्याशी

कांग्रेस ने मुरादाबाद में दो और महिलाओं को बनाया उम्मीदवार, जानें कहां से बनीं प्रत्याशी

पब्लिक न्यूज़ डेस्क. कांग्रेस ने गुरुवार को अपने दो और प्रत्याशी घोषित कर दिए। दोनों प्रत्याशी महिलाएं हैं। पार्टी जिलाध्यक्ष असलम खुर्शीद ने बताया कि बिलारी में कल्पना सिंह को और ठाकुरद्वारा सीट पर सलमा आगा को उम्मीदवार घोषित किया है।कल्पना सिंह मायका बिलारी गांव सरथल का है और ससुराल चन्दौसी के निकट असालतपुर जारई गांव में है। 2012 में कांग्रेस पार्टी ज्वाइन की थी।

वर्तमान में महिला कांग्रेस सम्भल की जिलाध्यक्ष हैं। इनके ससुर चंद्रपाल सिंह गन्ना समिति के डायरेक्टर रहे हैं। वहीं, राजनीतिक घराने से ताल्लुक रखने वालीं सलमा आगा अंसारी पहली बार 1995 में समाजवादी पार्टी से ठाकुरद्वारा चेयरमैन बनी थीं। सभासदों के विद्रोह करने पर उन्हें अपनी सीट छोड़नी पड़ी थी। चेयरमैन पद से हटने के बाद सलमा आगा अंसारी ने कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ली थी।

नामांकन और ट्रेनिंग स्थलों पर नगर निगम सैनिटाइजर का करेगा छिड़काव : नगर निगम कलक्ट्रेट से लेकर ट्रेनिंग स्थल तक लगातार सैनिटाइजर की बौछार करेगा। नामांकन 21 जनवरी से शुरू हो रहे हैं, वहीं पालीटेक्निक में ट्रेनिंग भी जल्दी शुरू होने जा रही है। जिससे सैनिटाइजर करने की पूरी व्यवस्था नगर निगम को सौंपी गई है। नगर निगम की अलग-अलग टीमें रोजाना चरणबद्ध तरीके से सैनिटाइजर करती रहेंगी। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी के निर्देश पर सैनिटाइजर को टीमें बना दी गई हैं।

कलक्ट्रेट में नामांकन करने को राजनीतिक दल आएंगे, हालांकि नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए प्रत्याशी समेत पांच समर्थक ही जा सकेंगे। लेकिन, नामांकन से पहले और बाद में सैनिटाइज किया जाएगा। राजकीय पालीटेक्निक में भी इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन की ट्रेनिंग लेने वाले प्रशिक्षकों को को कोरोना संक्रमण से बचाने को सैनिटाइजर होगा। ट्रेनिंग का हर चरण पूरा होने के बाद सैनिटाइजर पहले होगा, उसके बाद दूसरे चरण की ट्रेनिंग होगी। अपर नगर आयुक्त अनिल कुमार सिंह ने बताया कि अब नगर निगम का ध्यान चुनाव के मद्देनजर सफाई, सैनिटाइजर पर है। नामांकन, ट्रेनिंग, मतगणना स्थलों पर सैनिटाइजेशन की पूरी व्यवस्था की है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।