सोनेलाल पटेल जयंती पर दोनों बहनों में संग्राम, परमिशन को लेकर छिड़ी रार

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. लखनऊ

सोनेलाल पटेल जयंती पर दोनों बहनों में संग्राम, परमिशन को लेकर छिड़ी रार

सोनेलाल पटेल जयंती पर दोनों बहनों में संग्राम, परमिशन को लेकर छिड़ी रार


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। अपना दल के संस्‍थापक डा.सोनेलाल पटेल की राजनीतिक विरासत को लेकर अनुप्रिया पटेल और बहन पल्‍लवी पटेल की पार्टियों के बीच एक बार फिर जंग छिड़ गई है। आज इंदिरा गांधी प्रतिष्‍ठान में दोनों के संगठनों की ओर से प्रस्‍तावित कार्यक्रम हैं जिन्‍हें लेकर आरोप-प्रत्‍यारोप हो रहा है। 

डा. सोनेलाल पटेल की 73वीं जयंती पर शनिवार को राजनीति में अलग-अलग राहों पर चल रहे परिवार के सदस्य इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में नजर आएंगे। परिसर एक होने के बावजूद दोनों दलों में बंटे परिवार के सदस्य अलग-अलग कार्यक्रमों के जरिये श्रद्धांजलि देंगे। परिवार की यह रार सोशल मीडिया पर भी चल रही है। अपना दल एस ने जहां दूसरे गुट से अपील की है कि जयंती को तमाशा न बनाएं तो वहीं पल्लवी पटेल गुट ने पुलिस प्रशासन पर अनुमति न देकर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। दावा किया है कि वह इस मसले पर मुख्यमंत्री से मिलने का प्रयास कर रही हैं।

जूपिटर हाल में अनुप्रिया पटेल की अगुवाई में कार्यक्रम

केंद्रीय राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल की अगुवाई वाले अद (एस) का कार्यक्रम प्रतिष्ठान के जुपिटर हाल में है जबकि मां कृष्णा पटेल की अगुवाई वाले अद (कमेरावादी) का कार्यक्रम प्रतिष्ठान के मरकरी हाल में है। समय भी दोनों कार्यक्रमों को करीब-करीब एक ही है। अद (एस) ने अपने जयंती कार्यक्रम को लेकर पूरे शहर को होर्डिंग्स से पाट रखा है। जुपिटर हाल में होने वाले अद (एस) के कार्यक्रम में केंद्रीय राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल, प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री आशीष पटेल, प्रदेश अध्यक्ष राजकुमार पाल, विधायक दल के नेता रामनिवास वर्मा आदि होंगे। प्रदेश के विभिन्न हिस्सों के पदाधिकारी और कार्यकर्ता भी इस कार्यक्रम में शामिल होंगे। 

मरकरी हाल में मां कृष्णा पटेल करेंगे कार्यक्रम की अगुवाई

मरकरी हाल में आयोजित होने वाले अद (कमेरावादी) के कार्यक्रम में पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष कृष्णा पटेल के अलावा वरिष्ठ नेता डा. भीमराव आम्बेडकर के पौत्र प्रकाश आम्बेडकर, रालोद के अध्यक्ष सांसद जयंत चौधरी, सुभासपा अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर, महान दल के अध्यक्ष केशव देव मौर्य प्रमुख रूप से शामिल हो रहे हैं। अनुप्रिया पटेल की बहन विधायक पल्लवी पटेल भी इस कार्यक्रम में शिरकत करेंगी। 

पल्लवी पर मढ़ा जयंती को तमाशा बनाने का आरोप

 अद (एस) के प्रदेश अध्यक्ष राजकुमार पाल ने पल्लवी पटेल को पत्र लिखकर कहा है कि डा. सोनेलाल पटेल जैसे व्यक्ति की जयंती को तमाशा बनाने का काम ना करें। अद (एस) ने 18 जून को ही इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान बुक करा लिया था। प्रशासनिक अनुमति की प्रक्रिया 24 जून तक पूरी हो गई थी। दो जुलाई को होने वाले जयंती कार्यक्रम से ठीक दो दिन पूर्व 30 जून को इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में कार्यक्रम कराने का आपका प्रयास यह बताता है कि स्व. सोनेलाल की जयंती को आप तमाशा बनाना चाहती हैं। कृष्णा पटेल से अनुरोध किया है कि वह जयंती कार्यक्रम लखनऊ में किसी अन्य स्थान पर मनाएं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।