जिले में खुले आम हो रहा है आचार  संहिता उलंघन

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. चित्रकूटधाम

जिले में खुले आम हो रहा है आचार  संहिता उलंघन

जिले में खुले आम हो रहा है आचार  संहिता उलंघन


संवाददाता विवेक मिश्रा 

चित्रकूट

चुनाव आचार संहिता जिले में दस दिन पूर्व लगी लेकिन अभी भी शहर व कुछ विभागों में लगी केंद्र व प्रदेश सरकार के मंत्रियों की फोटो वाली होर्डिंग अभी भी लगी हैं। चुनाव आचार संहिता का खुलेआम उल्लघंन हो रहा है। यहां तक कि चुनाव आयोग के नियमों का पालन कराने के लिए बनाये गए उडनदस्ते की गाडी में भी सरकार की योजनाओं का प्रचार वाले पीएम व सीएम के पोस्टर चस्पा हैं। जिला अस्पताल के जन औषधि केन्द्र के बाहर प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री की फोटो लगा बैनर मुंह चिढ़ा रहा है।

जिले में चुनाव आचार संहिता का पालन कराने के लिए बनाये गए उडनदस्ते के एक वाहन को कलक्ट्रेट मार्ग से लेकर शहर की गलियों में फर्राटा भरते देखा गया। इस वाहन में मौजूद चकबंदी विभाग के अधिकारी व चालक ने बताया कि उन्हें दूसरे विभागसे वाहन मिला है। इस वाहन में कई जगह पीएम सीएम की तस्वीर वाले पंपलेट चस्पा हैं। उन्होंने कहा कि वह किसी भी दल का प्रचार नहीं कर रहे हैं। जानकारी के बाद उन्हें अब हटाया जा रहा है। इसी प्रकार जिला अस्पताल में भी औषधि वितरण कक्ष में पीएम सीएम की तस्वीर वाले गेट बने टंगे हैं।

समाजवादी पार्टी के जिला उपाध्यक्ष साहबलाल द्विवेदी ने बताया कि इन तस्वीर वाले गेट व होर्डिंग हटवाने के लिए विभागीय अधिकारियों से कहा गया है लेकिन कुछ अधिकारी जानबूझ कर सरकार का प्रचार करने के लिए इन्हें नहीं हटवा रहे हैं। पूरे मामले में सदर एसडीएम पूजा यादव ने कहा कि कडाई से चुनाव आयोग के निर्देशों का पालन कराया जा रहा है। जिन स्थानों पर इसके उल्लघंन की सूचनाएं मिल रही हैं वहां अधिकारी भेजकर नियमों का पालन कराया जा रहा है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।