चीन के विदेश मंत्री वांग वाई इस सप्ताह नेपाल का दौरा करेंगे

  1. Home
  2. विदेश

चीन के विदेश मंत्री वांग वाई इस सप्ताह नेपाल का दौरा करेंगे

चीन के विदेश मंत्री वांग वाई इस सप्ताह नेपाल का दौरा करेंगे


रिपोर्टर रतन गुप्ता

सोनौली /नेपाल 
 

चीन के विदेश मंत्री और स्टेट काउंसलर वांग यी 25 से 27 मार्च तक नेपाल का दौरा करेंगे, काठमांडू विदेश मंत्रालय ने सोमवार को घोषणा की। 

13 जुलाई, 2017 को शेर बहादुर देउबा सरकार के पदभार संभालने के बाद से वांग नेपाल की यात्रा करने वाले पहले उच्च पदस्थ विदेशी गणमान्य व्यक्ति हैं। मंत्रालय के अनुसार, वांग नेपाल के विदेश मंत्री नारायण खड़का के निमंत्रण पर नेपाल में हैं। यात्रा के दौरान, चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग की हस्ताक्षर योजना, बेल्ट एंड रोड इनिशिएटिव के कार्यान्वयन सहित कुछ समझौतों पर हस्ताक्षर किए जा सकते हैं।

हालांकि नेपाल ने 2017 में बीआरआई फ्रेमवर्क समझौते पर हस्ताक्षर किए थे, लेकिन अभी तक कोई भी परियोजना लागू नहीं की गई है। दोनों पक्ष पिछले समझौतों का भी मूल्यांकन करेंगे, जिनमें 2019 में राष्ट्रपति शी की संयुक्त राज्य अमेरिका की यात्रा के दौरान हुए समझौते भी शामिल हैं, साथ ही सहयोग के नए क्षेत्रों को भी देखेंगे। मंत्रालय के मुताबिक, खडका और वांग 26 मार्च को द्विपक्षीय बैठक करेंगे

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।