लखनऊ में श्री रामस्वरूप मेमोरियल स्कूल में छात्रा की मौत का मामला, प्रिंसिपल पर हत्या का मुकदमा दर्ज

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. लखनऊ

लखनऊ में श्री रामस्वरूप मेमोरियल स्कूल में छात्रा की मौत का मामला, प्रिंसिपल पर हत्या का मुकदमा दर्ज

लखनऊ में श्री रामस्वरूप मेमोरियल स्कूल में छात्रा की मौत का मामला, प्रिंसिपल पर हत्या का मुकदमा दर्ज


पब्लिक न्यूज़ डेस्क।   बीबीडी इलाके में रामस्वरूप मेमोरियल स्कूल में छात्रा अमन इदरीसी की मौत के मामले में पुलिस ने परिवारीजन के आरोप पर प्रिंसिपल और हास्टल वार्डन के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। छात्रा के परिवारजन ने स्कूल प्रबंधन पर प्रताड़ना का भी आरोप लगाया है। रामस्वरूप मेमोरियल स्कूल के हास्टल में गुरुवार को इंटर की छात्रा अमन इदरीसी का शव फंदे पर लटका मिला था। छात्रा मूल रूप से बलरामपुर तुलसीपुर की रहने वाली थी।

शुक्रवार को पोस्टमार्टम हाउस में छात्रा की मां शहनाज इदरीसी ने बताया कि बेटी बहुत हिम्मती थी। वह आत्महत्या नहीं कर सकती है। स्कूल में उसकी हत्या की गई है। शहनाज के मुताबिक, गुरुवार की शाम स्कूल की प्रिंसिपल ने उन्हें फोन कर बेटी अमन की तबीयत खराब होने की जानकारी दी थी। इस पर उन्होंने बहन नगमा को बेटी के स्‍कूल भेजा था।

आरोप है कि प्रिंसिपल और स्कूल प्रबंधन ने नगमा को भी काफी देर आफिस में बैठाए रखा और ठीक जानकारी नहीं दी। टाल मटोल करती रहीं। बाद में कहा कि अचानक नगमा की तबीयत खराब हो गई थी। उसे बाराबंकी स्थित हिंद मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है। नगमा अस्पताल पहुंची तो वहां अमन की लाश उन्हें मिली। विरोध किया तो स्कूल प्रबंधन के लोग धमकाने लगे।

इसके बाद नगमा ने फोन कर सूचना दी तो घरवाले बाराबंकी पहुंचे। डाक्टर से पूछताछ की गई तो उन्होंने बताया कि अमन को मृत अवस्था में ही स्कूल प्रबंधन के लोग लेकर पहुंचे थे। शहनाज के मुताबिक, स्कूल प्रबंधन के लोग बेटी को प्रताड़ित करते थे। वह 18 मई को भी हास्टल गई थी तो बेटी ने कहा था कि वह अब यहां नहीं रहना चाहती है।

परिवार वालों का आरोप है कि प्रिंसिपल, वार्डन ने मिलकर बेटी की हत्या कर दी और आत्महत्या का रूप देने के लिए शव को फंदे से लटका दिया। इंस्पेक्टर बीबीडी अतुल कुमार सिंह ने बताया कि छात्रा के परिवारजन की तहरीर पर प्रिंसिपल और वार्डन के खिलाफ हत्या समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। कार्रवाई की जा रही है। जल्‍द ही सबके सामने सच आ जाएगा। 

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।