शादी का झांसा देकर धर्म परिवर्तन करने का दबाव बनाने का मामला दर्ज

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. मुजफ्फरनगर

शादी का झांसा देकर धर्म परिवर्तन करने का दबाव बनाने का मामला दर्ज

शादी का झांसा देकर धर्म परिवर्तन करने का दबाव बनाने का मामला दर्ज


मुजफ्फनगर: लव जिहाद के खिलाफ कठोर कानून बन जाने के बाद भी मुजफ्फरनगर के थाना मंसूरपुर में लव जिहाद का मामला सामने आया है, जो कि जिले का पहला लव जिहाद का मामला है।  इसमें भगवानपुर हरिद्वार निवासी नदीम और सलमान पर विवाहिता को शादी का झांसा देकर धर्म परिवर्तन करने का दबाव बनाने का आरोप लगाया गया है।  शिकायत मिलने पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।  फिलहाल पुलिस आरोपित युवकों की तलाश कर रही है। 

ठेकेदार की पत्नी पर धर्म परिवर्तन करने का दबाव

मंसूरपुर क्षेत्र के गांव पुरा के रहने वाले अक्षय त्यागी ने शिकायत दर्ज कराई है कि वो हरिद्वार के भगवानपुर में ठेकेदारी का काम करता था।  वो अपने परिवार के साथ वहीं पर रहता था।  ठेकेदार का आरोप है कि भगवानपुर के रहने वाले सलमान और करौंदी गांव का रहने वाला नदीम साथ में काम करते हैं।  दोनों युवकों का उसके घर आना-जाना शुरू हो गया।  ठेकेदार का कहना है कि नदीम और सलमान, अक्षय त्यागी की पत्नी को लव जिहाद में फंसाना चाहते थे। उन्होंने उस पर डोरे डालने शुरू कर दिए। 

पुलिस ने किया दोनों युवकों के खिलाफ केस दर्ज

अक्षय का कहना है कि इन दोनों ने कई बार मेरी पत्नी को बहला-फुसलाकर धर्म परिवर्तन करने का लालच दिया और बार-बार झांसा देकर निकाह करने की बात कही।   इसकी भनक अक्षय त्यागी को लग गई।  वो लोग कहीं उसकी पत्नी को लेकर फरार ना हो जाए, इसी डर से अक्षय अपना सारा काम छोड़कर अपनी पत्नी समेत अपने गांव लौट आया।  इसके बाद ठेकेदार मंसूरपुर थाने पहुंचा और अपनी व्यथा सुनाई।  उसकी तहरीर पर पुलिस ने नदीम और सलमान के खिलाफ उप्र धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध अधिनियम की धारा 3/5 में मुकदमा दर्ज किया है। 

बरेली में किया गया था पहला केस दर्ज

उत्तर प्रदेश में धर्म परिवर्तन रोधी अध्यादेश को मंजूरी मिलने के बाद से आरोपियों पर कार्रवाई शुरू हो गई है।  पहला केस बरेली में दर्ज किया गया।  जहां एक मुस्लिम शख्स एक हिंदू लड़की को प्रेम जाल में फंसाकर धर्म परिवर्तन करने पर मजबूर कर रहा था।  देवरनियां थाने में शनिवार को शादी के लिए जबरन धर्म परिवर्तन कराने की रिपोर्ट दर्ज की गई है।  पुलिस ने केस दर्ज करते हुए आरोपी की तलाश कर रही है। 

बरेली में लव जिहाद का दूसरा मामला
बरेली में लव जिहाद को लेकर पहली रिपोर्ट दर्ज हुए एक दिन भी नहीं बीता था कि एक और मामला सामने आया है।  बरेली के इज्जतनगर थाने में ताहिर हुसैन ने अपनी पहचान छिपाकर हिन्दू युवती को अपने प्रेम जाल में फंसाकर उसकी मंदिर में मांग भरी और शादी की।  उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए।  यही नहीं, प्रेग्नेंट होने पर लात घूसों से मारकर उसका गर्भपात किया।  अब आरोपी, युवती पर धर्म परिवर्तन का दबाव बना रहा है।  वहीं, पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। 

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।