दो नाबालिग लड़कों पर धर्मांतरण रोधी कानून के तहत केस दर्ज 

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. नोएडा

दो नाबालिग लड़कों पर धर्मांतरण रोधी कानून के तहत केस दर्ज 

दो नाबालिग लड़कों पर धर्मांतरण रोधी कानून के तहत केस दर्ज 


ग्रेटर नोएडा।  उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में दो नाबालिग लड़कों पर किशोरी को अपने प्यार के जाल में फंसाने व उसकी अश्लील फोटो वायरल करने की धमकी दे कर उस पर धर्म बदलने का दबाव बनाने के मामले में मुकदमा दर्ज किया गया है।  लड़कों पर आरोप है कि उन्होंने सोशल मीडिया की मदद से 17 साल की नाबालिग लड़की का शोषण किया।  जानकारी के मुताबिक इनमें से एक लड़के का पीड़िता के साथ एक साल से संबंध है।  आरोप है कि पीड़िता को अपने प्यार के जाल में फंसा कर उसकी अश्लील फोटो वायरल करने की धमकी दे कर उस पर धर्म बदलने का दबाव बनाया गया।  बात जब हाथ से निकल गई तो पीड़िता ने इसकी सूचना अपने घरवालों को दी, जिसके बाद पीड़िता के पिता ने तुरंत दोनों के खिलाफ दादरी थाना क्षेत्र में केस दर्ज कराया है।  पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर उसे संप्रेक्षण गृह भेज दिया है। 

बहला-फुसला कर फंसाया प्यार के जाल में

पिता ने पुलिस को दी तहरीर में बताया है कि शुरुआत में एक लड़के ने अपना नाम बदल कर उसकी बेटी से सोशल मीडिया के जरिए बात शुरू की।  जब बेटी ने व्हॉट्सएप पर उसकी तस्वीर देखी तो उसे अपने बचपन का सहपाठी होने की वजह से पहचान लिया और दोनों में बातें होना शुरू हो गई। इसके बाद लड़के ने उसे बहलाना-फुसलाना शुरू कर दिया और प्यार भरी बातें करने लगा।  प्यार के जाल में फंसा कर आरोपी लड़के ने पीड़िता से अश्लील फोटो मांगने लगा।  पीड़िता के विरोध करने और बात बंद करने पर उसके दोस्त ने भी पीड़िता पर दोबारा बात शुरू करने का दबाव बनाया। 

उर्दू में स्टेटस डालने के लिए कहता था

पीड़िता ने यह भी आरोप लगाया है कि बात दोबारा शुरू होने पर आरोपी लड़के ने पीड़िता पर अश्लील फोटो के लिए मानसिक दबाव बनाना शुरू कर दिया।  बात यहां नहीं रुकी, फोटो शेयर होने के बाद आरोपी ने लड़की पर अवैध संबंध बनाने का भी दबाव बनाया।  पीड़िता का कहना है कि जब वह नहीं मानी तो उसकी फोटो को वायरल करने की धमकी दे कर आरोपी उसे प्रताड़ित करने लगा।  साथ ही, उसने पीड़िता पर यह भी दबाव डाला कि सोशल मीडिया पर उर्दू में स्टेटस डाले। 

धर्म बदलने के लिए बनाया दबाव

रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कुछ दिनों पहले आरोपी ने पीड़िता से मुलाकात कर उसे गलत तरीके से छुआ।  लड़की ने इसका विरोध कर कहा कि यह सब शादी से पहले गलत होगा।  इस पर आरोपी ने कहा कि अगर वह इस्लाम धर्म अपना ले तो वो उससे शादी कर लेगा।  उसने यह भी कहा कि अगर लड़की ने उसकी बात नहीं मानी तो वह उसकी सारी फोटो इंटरनेट पर अपलोड कर देगा।  फिलहाल पुलिस ने आरोपी और उसके दोस्त के खिलाफ पॉक्सो एक्ट और धर्मांतरण रोधी कानून के तहत केस दर्ज कर लिया है। 

आरोपी के भाई ने आरोपों को बताया गलत

वहीं, आरोपी के भाई ने सभी आरोपों को गलत बताया है।  उसने कहा है कि उसका भाई इंटर कॉलेज में पढ़ता है और उसे फंसाया जा रहा है.। आरोपी के भाई का कहना है कि 17 साल का लड़का किसी लड़की को धर्म बदल कर शादी करने के लिए नहीं कह सकता।  भाई का कहना है कि वह गरीब परिवार के लोग हैं और पिता मशीनें ठीक करते हैं।  वह खुद कपड़े की दुकान में काम करता है।  आरोपी के भाई का आरोप है कि लड़की के परिवार ने जो कहानी सुनाई उसके आधार पर पुलिस ने एक्शन ले लिया।  

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।